कमिश्नर की अगुवाई में सुबह छह बजे से पूर्वान्ह ग्यारह बजे तक कुंभ के कार्यो की हुई जांच

ALLAHABAD: संगम की रेती पर अगले वर्ष लगने जा रहे कुंभ के लिए चल रहे कार्यो का निरीक्षण करने के लिए कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल, विकास प्राधिकरण, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, जल निगम व पावर कारपोरेशन जैसे प्रमुख विभाग के अधिकारियों के साथ सोमवार को निकले। डॉ। गोयल की अगुवाई में सुबह छह बजे से लेकर पूर्वान्ह ग्यारह बजे तक प्रयाग स्टेशन, छोटा बघाड़ा, बक्शी बांध व दारागंज एरिया में हो रहे सड़क चौड़ीकरण, सीवर लाइन व सौंदर्यीकरण के कार्यो की प्रगति की जांच की गई। लापरवाही पर बाढ़ प्रखंड के अधिशाषी अभियंता मनोज कुमार सिंह को नोटिस देकर स्पष्टीकरण भी मांगा गया।

कार्यो को लेकर दिए निर्देश

- अल्लापुर के बाघम्बरी रोड पर चल रहे निर्माण कार्यो को पूरा करने के लिए जल निगम के अधीक्षण अभियंता को पंद्रह मई तक का समय

- जल निगम के अधीक्षण अभियंता को शहर के सभी क्षेत्रों में सीवर कनेक्शन देने का काम 25 मई तक पूरा करने का निर्देश

- आईईआरटी तिराहे से एलन गंज क्रासिंग तक सड़क निर्माण पंद्रह दिन में पूरा करने का निर्देश

- बक्शी बांध पर रीटेनिंग वाल सड़क की पूरी चौड़ाई तक बनाने का निर्देश

मरीन ड्राईव की तर्ज पर विकास

कमिश्नर डॉ। गोयल व कुंभ मेलाधिकारी विजय किरण आनंद दारागंज पहुंचे। उन्होंने नागवासुकि मंदिर से मेला कार्यालय तक के एरिया को मरीन ड्राईव की तर्ज पर विकसित करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता को मंगलवार तक प्रस्ताव देने का निर्देश दिया। निरीक्षण में नगर आयुक्त हरिकेश चौरसिया, एडीए उपाध्यक्ष भानु चंद्र गोस्वामी व विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।