- मडि़यांव के घैला पुल के करीब हेड कॉन्सटेबल का ट्रैक्टर चालक से 40 रुपए रिश्वत लेते वीडियो हुआ था वायरल

- एसएसपी ने लिया कड़ा एक्शन, गैरजनपद से आए इंस्पेक्टर विपिन सिंह को मडि़यांव थाने की कमान

LUCKNOW :

रिश्वतखोर हेड कॉन्सटेबल की करतूत ने इंस्पेक्टर को लाइनहाजिर और अपने साथ चौकी इंचार्ज को सस्पेंड करवा दिया। दरअसल, मडि़यांव के घैला पुल के करीब हेड कॉन्सटेबल का ट्रैक्टर चालक से 40 रुपये रिश्वत लेते वीडियो वायरल हो गया था। जिस पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने यह कड़ा एक्शन लिया। वहीं, देरशाम एसएसपी ने विपिन सिंह को इंस्पेक्टर मडि़यांव के पद पर तैनात किया है।

वीडियो में रिश्वत लेते दिख रहा था हेड कॉन्सटेबल

दो दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया गया। इस वीडियो में ईट लाद कर जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक से एक हेड कॉन्सटेबल 40 रुपये की रिश्वत लेते दिखाई पड़ रहा था। यह वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मामले की भनक लगने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सीओ अलीगंज को वीडियो की जांच सौंपी थी। जांच में घैला चौकी पर तैनात हेड कॉन्सटेबल योगेंद्र कुमार के रिश्वत लेने की पुष्टि हुई। जिसकी रिपोर्ट सीओ अलीगंज ने सोमवार को एसएसपी नैथानी को सौंप दी।

इंस्पेक्टर व चौकी इंचार्ज शिथिल पर्यवेक्षण के दोषी

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि रिपोर्ट में हेड कॉन्सटेबल योगेंद्र कुमार के रिश्वत लेते दिखाई देने की पुष्टि होने पर उसे तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया। इसके साथ ही शिथिल पर्यवेक्षण व लापरवाही का दोषी पाए जाने पर इंस्पेक्टर मडि़यांव संतोष कुमार सिंह को लाइनहाजिर व चौकी इंचार्ज घैला धर्मेद्र कुमार सिंह को सस्पेंड करने के आदेश दिये गए हैं। उन्होंने बताया कि विपिन कुमार सिंह को इंस्पेक्टर मडि़यांव के पद पर तैनात किया गया है।