दस सोने की छड़े लेकर आया था  

25 साल के दीपक पांडे नाम के इस कर्मचारी के पास से अधिकारियों ने 27.92 लाख रुपये कीमत की दस सोने की छड़ें जब्त कीं, जिन्हें वह दुबई से मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को लेकर आया था। दीपक जेट एयरवेज की फ्लाइट नंबर 9W-543 से सफर कर रहा था।  कस्टम विभाग ने दीपक से पता चला है कि बरामद किए गए सोने का वजन 1160 ग्राम के करीब था जिसकी कीमत 27,92,230 लाख बताई गई है। दीपक ने अपना आरोप स्वीकार कर लिया है। उसने बताया कि वह बनारस का रहने वाला है और अपने मकान की किस्त भरने के लिए ऐसा कर रहा था।

फ्लाइट में सवार यात्री खरीदने वाला था सोना

पूछताछ में दीपक ने बताया कि वह पहली बार इस तरह का काम कर रहा था। वह चार साल से जेट एयरवेज से जुड़ा हे। दीपक के पास भररत का पासर्पोट हे। वह अपनी ड्यूटी से भारत आ रहा था जब सफ र के दौरान एक यात्री ने इस बाबत उससे संपर्क किया। एक अधिकारी के मुताबिक दीपक ने इस यात्री से पैसा मिलने के बाद उसको सोना देने की बात कही थी। हालाकि यात्री के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है।

रूटीन जांच में बचने के बाद पकड़ा गया दीपक

कस्टम अधिकारी के मुताबिक स्वदेश वापसी पर सभी क्रू मेंबर्स की रुटीन जांच की जाती है लेकिन सभी कर्मचारियों के साथ दीपक को भी इस जांच में क्लीयरेंस मिल गयी। इसी बीच एक सिपाही की नजर सोफे पर पड़ी एक सोने की छड़ पर गयी। जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज की दोबारा जांच की गयी और सभी क्रू मेंबर्स को वापस भेजने को कहा गया। उसमें दीपक की कारगुजारी का पता चला। पूछताछ में उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। पूरे मामले की जांच चल रही है जिसमें जेट एयरवेज ने सहयोग देने का वादा किया है। दीपक के खिलाफ नियमों के तहत कार्यवाही की जायेंगी।

inextlive from India News Desk

Posted By: Molly Seth

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner