- अनुसंधानकर्ताओं के साथ केस पर विचार-विमर्श कर तेजी से मामलों का करें निपटारा

-महकमे में खेल को दें बढ़ावा, साथ ही सुरक्षा का भी रखें ध्यान

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास के आदेश के बाद पुलिस महकमे में व्यापक परिवर्तन का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में डीजीपी डीके पांडेय ने पुलिस के सीनियर अफसरों को पुलिस थानों में रात में रुकने का निर्देश शनिवार देर रात जारी किया है। थानों के सिरिस्ता, डायरी, डिस्पैच रजिस्टर के अलावा सीसीटीएनएस की जानकारी लेने को कहा है। साथ ही सरकारी संपत्ति की पड़ताल करने को कहा है। वहीं लंबित केसों के मामले में अनुसंधानकर्ताओं के साथ बैठक कर तेजी से केस के निपटारे का निर्देश दिया है।

उन्होंने अफसरों को कांस्टेबलों के साथ वॉलीबॉल और अन्य गेम खेलने की सलाह दी है। साथ ही एहतियात के तौर पर खेल के दौरान पूरी सुरक्षा रखने का भी निर्देश दिया है।

डीजीपी ने कांस्टेबलों से बात कर उनकी समस्या जानने को कहा है कि उन्हें नक्सल अभियान के दौरान किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उनके खाने-पीने के लिए बने मेस में किस तरह का खाना उन्हें मिलता है यह भी बताने को कहा है। सुबह में कांस्टेबल पूरी एहतियात के साथ व्यायाम करें। उन्होंने सीनियर अफसरों को कहा कि वे विभिन्न मुद्दों पर जुनियर अफसरों को समय-समय पर ब्रीफ करें। वहीं जिन पुलिस कर्मियों को आ‌र्म्स इश्यू किया जा रहा है वह उनके ही नाम पर हो रहा है अथवा नहीं इस पर भी पैनी निगाह रखने को कहा है।

इनसेट :

प्रेस और मुखिया से लें फीडबैक :

डीजीपी ने अधिकारियों को कहा है कि पुलिस के प्रति लोगों के मन में क्या है, उन्हें किस तरह की परेशानी है। उनकी समस्या कैसे दूर की जा सकती है। इस संबंध में लोकल मीडिया और मुखिया आदि से फीडबैक लें।

--------

सभी से करें बात :

पुलिस अफसरों को स्पेशल पुलिस अफसर, चौकीदार, डॉक्टर, बीडीओ, सीओ, शिक्षक आदि से भी बात कर समस्याओं को जानने को कहा है।

-------