छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: नए साल 2021 में कंपनी खुलने के पहले दिन शनिवार को टाटा मोटर्स के 110 अस्थायी कर्मियों को स्थायीकरण का गेट पास मिल गया। अब ये कल रविवार को कंपनी के ट्रे¨नग रूम में सुरक्षा संबंधित प्रशिक्षण लेंगे। कंपनी के अंदर सुरक्षा के क्या-क्या मानक हैं, काम के दौरान क्या-क्या सावधानियां बरतनी होगी। इनसभी बातों की जानकारी दी जाएगी। उसके अगले दिन स्थायी हुए कर्मचारियों को अलग-अलग विभाग में काम करने को भेजा जाएगा। यहां ये एक साल प्रोबेशन पीरिएड में रहेंगे। बोनस समझौते के दौरान 221 अस्थायी कर्मियों को परमानेंट करने पर सहमति बनी थी। उसमें से आधे अस्थायी कर्मी बीते माह दिसंबर में स्थायी हो गए। जबकि शेष को इसमाह से परमानेंट होना है।

एक दिसंबर को स्थायी हुए 106 बाई सिक्स

बोनस समझौते के साथ जिन 221 अस्थायी कर्मियों को परमानेंट करने पर सहमति बनी थी। उसमें पांच अस्थायीय कर्मी कागजात उपलब्ध नहीं रहने की वजह से मेडिकल प्रक्रिया से वंचित रह गए हैं। जिनका फिलहाल स्थायीकरण नहीं हो रहा है। इससे पूर्व 2019 में बोनस के साथ 306 स्थायी कर्मियों का परमानेंट हुआ था। फिलहाल कंपनी में अस्थायी कर्मियों की संख्या 3500 रह जाएगी।

रविवार को खुली रहेगी कंपनी

टाटा मोटर्स व टाटा क¨मस रविवार को खुली रहेगी। एक जनवरी को इन कंपनियों में अवकाश था। इसके एवज में तीन जनवरी रविवार को काम कराने का सर्कुलर पूर्व में ही जारी हो गया है।

नए साल में टॉप गेयर हॉल में हुई केक क¨टग

नए साल पर टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्लांट में शनिवार को केक क¨टग किया गया। 2021 में पहले दिन केक क¨टग व पूजा-अर्चना के साथ कंपनी में काम शुरू हुआ। हर साल की भांति इस बार भी कंपनी के टॉप गेयर हॉल में सभी वरीय अधिकारी व टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारी शामिल हुए। इसमें सभी ने कंपनी को ग्रुप लीडर बनाकर बाजार में उभारने का संकल्प लिया। टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह ने केक क¨टग कर सभी कर्मचारियों को नए साल की शुभकामना दी। कहा कि आने वाला समय बेहतर रहेगा। 2020 कोरोना काल की वजह से कंपनी काफी प्रभावित रहा है। धीरे-धीरे हम संकट से उबरने में लगे हुए हैं। अब हमें बीएस-सिक्स मॉडल के वाहन बनाना है, जिसका बाजार में काफी मांग है। ऐसे में उच्च गुणवत्ता की गाड़ी बनाकर बाजार में एक नया मुकाम हासिल करना है। कहा कि ऐसी गाडि़यां बने जिससे हम बाजार में ग्रुप लीडर बनकर उभरे। इससे पूर्व सुबह नौ बजे टाटा मोटर्स इंजन डिवीजन के फेब्रिकेशन शॉप में नए साल को लेकर केक क¨टग किया गया। यहां डिवीजन प्रमुख समेत यूनियन के सभी वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।