JAMSHEDPUR: टाटा मोटर्स में वित्तीय सत्र 2020-21 में करीब 52 हजार वाहन बनाए गए हैं। मध्यम व भारी वाहनों को मिलाकर कुल 50 हजार वाहनों को डिस्पैच किया गया है। इधर दो दिनों के अंदर करीब आठ सौ वाहनों की अभी तक बु¨कग हो गई है। इंवेंट्री को लेकर एक अप्रैल को कंपनी बंद थी लेकिन गाडि़यों की गिनती आदि कार्य सभी पूरे किए गए। कंपनी बंदी के बीच गुरूवार को टाटा मोटर्स का डिस्पैच सेक्शन खुला रहा। एक दिन पूर्व बुधवार को 350 वाहन बुक हुए तो गुरुवार को 438 गाडि़यों को डिस्पैच किया ग या। कोरोना काल के बीच इतना उत्पादन होना सुखद है। पिछले चार-पांच महीने में उत्पादन बढ़ा है। इधर लगातार उत्पादन में तेजी की वजह से लक्ष्य के करीब कंपनी पहुंच पायी है।

वित्तीय वर्ष के पहले दिन उत्पादन पर जोर

वित्तीय वर्ष 2021-22 के पहले दिन टाटा मोटर्स में उत्पादन-उत्पादकता पर जोर दिया गया। कोरोना काल में हुई क्षति को पाटते हुए लक्ष्य को पूरा करने का संकल्प लिया गया। कंपनी मुख्यालय से वीडियो कांफ्रें¨सग के जरिए जमशेदपुर प्लांट के अधिकारियों व यूनियन नेताओं के बीच वार्ता हुई। जिसमें वित्तीय साल के पहले दिन कंपनी व कर्मचारियों की खुशहाली की कामना करते हुए आपसी तालमेल के साथ काम करने की जरुरत बताई गई।

कोरोना को लेकर नहीं हुआ आयोजन

कोरोना को लेकर शहर की कई कंपनियों में साल के पहले दिन कार्यक्रम नहीं हुआ। तार कंपनी व जेम्को में पहले दिन पूजा-अर्चना होता था। नारियल फोड़कर काम की शुरुआत होती थी ऐसे में इस बार कंपनी के अंदर किसी तरह का आयोजन नहीं किया गया। यहीं हाल टिनप्लेट आदि कंपनियों की रही।

टीएसडीपीएल में आज होगी पूजा

टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रा। लि। कंपनी में नए साल की शुरूआत में शुक्रवार को कार्यक्रम होगा। टीएसडीपीएल के बारा यूनिट में ग्यारह बजे पूजा-अर्चना की जाएगी। फिर नारियल फोड़कर काम की शुरुआत होगी। इस मौके पर टाटा स्टील व टीएसडीपीएल अधिकारियों के साथ यूनियन के नेता व कर्मचारी मौजूद रहेंगे।