-सीसीएसई 12वीं की परीक्षा में साइंस में मैथ्स और कॉमर्स में इकोनॉमिक्स में नहीं मिले अच्छे मा‌र्क्स

-डीएवी ने जिले को बायो साइंस व कॉमर्स टॉपर दिए

-चिन्मया टेल्को ने साइंस मैथ स्ट्रीम का टॉपर दिया

JAMSHEDPUR : सीबीएसई क्ख्वीं की परीक्षा में ईस्ट सिंहभूम से 87 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए। इस परीक्षा में कुल भ्98ब् स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी और भ्ख्ख्8 छात्र उत्तीर्ण हुए। जहां तक शहरी क्षेत्र के छात्रों की बात है तो फ्भ्00 ने परीक्षा दी थी। शहर में उत्तीर्णता का प्रतिशत 9भ् प्रतिशत से अधिक है। इस परीक्षा में साइंस की परीक्षा में मैथ्स में स्टूडेंट्स के नंबर आशानुरूप नहीं आ पाये तो कॉमर्स में इकोनॉमिक्स की परीक्षा में आशानुरूप नंबर नहीं प्राप्त हुए। हालांकि कई स्टूडेंट्स को गणित में क्00 में क्00 अंक प्राप्त हुए। लेकिन अधिकत्तर स्टूडेंट्स के नंबर गणित में गड़बड़ाया हुआ है।

डीएवी व चिन्मया का जलवा

सीबीएसई क्ख्वीं के नतीजों पर गौर किया जाय तो शहर में डीएवी बिष्टुपुर व चिन्मया के स्टूडेंट्स का बोलबाला रहा। डीएवी ने जिले को बायो साइंस व कॉमर्स टॉपर दिए, तो चिन्मया टेल्को ने साइंस मैथ स्ट्रीम का टॉपर दिया है। दोनों स्कूलों में आशानुरूप सफलता भी प्राप्त हुई है।

चिन्मया स्कूल में सफलता का प्रतिशत शत प्रतिशत रहा। मैथ स्ट्रीम में स्टूडेंट्स ने अच्छा प्रदर्शन किया, तो बायो साईस में लड़कियों ने बाजी मारी। स्टूडेंट्स व शिक्षकों की मेहनत के कारण यह सफलता मिली।

-विपिन शर्मा, प्रिंसिपल, चिन्मया टेल्को

डीएवी बिष्टुपुर के स्टूडेंट्स ने इस बार शानदार प्रदर्शन कर स्कूल का नाम रौशन किया है। क्0क् स्टूडेंट्स ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हैं। शिक्षकों ने भी इस रिजल्ट को प्राप्त करने में काफी मेहनत की है। स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा।

-प्रज्ञा सिंह, प्रिंसिपल, डीएवी बिष्टुपुर

फीगर स्पीक्स

-भ्98ब् स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी।

-भ्ख्ख्8 छात्र उत्तीर्ण हुए।

-फ्भ्00 शहरी छात्रों ने दी परीक्षा।

-9भ् प्रतिशत शहर में उत्तीर्णता।