छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : खेलने के दौरान एक बच्ची के गर्म पानी में गिर जाने से गंभीर रूप से झुलस गई। स्थानीय लोगों के सहयोग घायल बच्ची को एमजीएम अस्पताल लाया गया। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। घटना मानगो थाना क्षेत्र के संकोसाई में बुधवार को हुई। इस संबंध में घायल बच्ची के पिता सोनू दास ने बताया कि घर में आलू व अंडा उबालने के लिए पानी गर्म किया जा रहा था। उसी समय उसकी बेटी खेलते खेलते गर्म पानी में जा गिरी और वह गंभीर रूप से झुलस गई।

कदमा गणेश पूजा मैदान से हटाया गया अतिक्त्रमण

कदमा गणेश पूजा मैदान में टाटा स्टील की जमीन पर अतिक्रममण कर बनाई गई दुकानों को जुस्को व जिला प्रशासन के सहयोग से हटाया गया। शुरू में तो दुकानदारों ने अडि़यर रवैया दिखाया लेकिन प्रशासन के तेवर के आगे किसी कि नहीं चली। प्रशासन को भारी पड़ता देख दुकानदार अपनी दुकान समेटने लगे। अभियान के तहत छोटी-बड़ी करीब बीस दुकानों को हटाया गया। इस मौके पर जुस्को के ऑफिसर्स व मजिस्ट्रेट के रूप में एसपी ठाकुर कदमा थाना प्रभारी राजेश प्रकाश सिन्हा पूरे लाव लश्कर के साथ मौजूद थे।

प्लास्टिक इंडस्ट्री में ट्रेनिंग के लिए 100 स्टूडेंट्स सलेक्ट

सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक साइंस एंड टैक्नोलॉजी(सीआइपीएसटी) में ट्रेनिंग के लिए 100 कैंडिडेट्स का सलेक्शन किया गया है। कैंप का आयोजन गोलमुरी स्थित एप्लॉयमेंट ऑफिस में किया गया है। गुरुवार को भी चयन होगा। सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को अमृतसर स्थित इंडस्ट्री में ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके बाद उन्हें उसी कंपनी में रोजगार दिया जाएगा। सलेक्शन के लिए आठवीं और दसवीं पास क्राइटेरिया रखा गया है।

आज देंगे धरना

झारखंड टेट पास महासंघ की कोल्हान प्रमंडल स्तरीय बैठक बुधवार को जुबिली पार्क में हुई। बैठक में कहा गया कि सरकार टेट पास कैंडिडेट्सं के साथ-साथ युवाओं को शिक्षक नियुक्ति के नाम पर बार-बार झूठा आश्वासन दे रही है। इस वजह से शिक्षित बेरोजगार स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। बैठक में निर्णय लिया गया कि सरकार पर दबाव बनाने के लिए सभी टेट पास कैंडिडेट्स होकर 21 मई से राजभवन के समक्ष अनिश्चितकाल के लिए धरना पर बैठेंगे।