JAMSHEDPUR: स्टील सिटी मां दुर्गा की भक्ति में रंग गई है। दुर्गोत्स के अवसर पर शहर के श्रद्धालु मां की भक्ति में रम गए हैं। शहर के दुर्गा पूजा पंडालों के पट खुलते ही श्रद्धालुओं पूजा पंडालों में पहुंचने लगे। महासप्तमी के पावन अवसर पर शहर के दुर्गा पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ने से सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें नजर आईं। पूजा पंडाल आकर्षक विद्युत सज्जा से जगमग हो रहे हैं। इस दौरान श्रद्धालु पूजा पंडाल में बने भव्य कलाकृतियों के साथ अपनी सेल्फी लेना भी नहीं भूल रहे हैं। शहर में कहीं डांडिया और कहीं रास गरबा की धूम है। कलाकार अपने भजनों के जरिए मां भवानी को रिझाने की कोशिश में लगे हैं।

कहां किसने किया उद्घाटन

-राज्यसभा सांसद प्रदीप कुमार बलमुचू ने रविवार की शाम को भुइयांडीह एरिया दुर्गा-काली पूजा कमेटी के पंडाल का उद्घाटन किया। भुइयांडीह एरिया सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी ने इस वर्ष फ्रांस के बुद्ध मंदिर का प्रतिरूप पंडाल बनाया है। पूरे पंडाल का निर्माण पेपर बैग से किया गया है।

-यूथ ऑर्गनाइजेशन विद्यापति नगर बारीडीह के पूजा पंडाल का उद्घाटन सांसद विद्युतवरण महतो, डीएसपी बीएन सिंह, आजसू नेता चंद्रगुप्त सिंह, अशोक चौधरी ने किया। यह कमेटी क्97ब् से सार्वजनिक रूप से दुर्गा पूजा का आयोजन कर रही है।

-श्रीराम मंदिर दुर्गा पूजा कमेटी सोनारी के पूजा पंडाल का उद्घाटन राज्यसभा सांसद प्रदीप कुमार बलमुचू, डीआइजी आरके धान, टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद, महासचिव बीके डिंडा, समाजसेवी व उद्यमी आरके गुजराल ने किया। दुर्गा पूजा कमेटी इस वर्ष गोल्डेन जुबिली वर्ष मना रही है। इसी के मद्देनजर इस वर्ष थीम पंडाल का निर्माण किया गया। पंडाल में आठ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और पर्यावरण संरक्षण के संकल्प के साथ पूजा का आयोजन किया गया है।

-कदमा शास्त्रीनगर स्थित ¨हद क्लब पूजा पंडाल का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने किया। मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता सह समाजसेवी उदित सरकार, भाजपा के महानगर अध्यक्ष नंदजी प्रसाद सहित आयोजन समिति के पदाधिकारी व अन्य लोग उपस्थित थे।

-बिष्टपुर मिलानी संघ में समाजसेवी शेखर डे ने पूजा पंडाल का उद्घाटन किया। उन्होंने सभी को साथ लेकर समाज को प्रगति पथ पर आगे ले जाने का आशीष मांगा।

-सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमिटी टुइलाडुंगरी के पूजा पंडाल का उद्घाटन सांसद विद्युत वरण महतो और पत्रकार रंजीत प्रसाद सिंह ने किया। इस दौरान संरक्षक राजू गिरि, महासचिव दिनेश कुमार के साथ मिथिलेश यादव उपस्थित रहे।