-प्रदेश भर से1500 छात्राओं के शामिल होने की संभावना

JAMSHEDPUR : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में दो मई को सिदगोड़ा टाउन हॉल में छात्र सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। सम्मेलन में झारखंड की छात्राओं की शिक्षा, सुरक्षा और सशक्तिकरण पर चर्चा की जाएगी। इन मुद्दों पर विचार-विमर्श करने के बाद प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। यह जानकारी गुरुवार को तुलसी भवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में परिषद के झारखंड, बिहार व बंगाल के संगठन मंत्री गोपाल शर्मा व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ। पुष्कर, डॉ। राजीव कुमार, प्रो। विनय कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप से दी। इस सम्मेलन को राष्ट्रीय छात्रा प्रमुख डॉ। ममता यादव, एजुकेशनिस्ट व बिहार विधान परिषद की सदस्य डॉ। किरण घई व झारखंड की शिक्षा मंत्री डॉ। नीरा यादव संबोधित करेंगी। इस सम्मेलन में झारखंड प्रमुख जिलों में महिला कॉलेज की स्थापना, छात्रावास विकास के लिए अलग से धन की व्यवस्था, छात्राओं के रोजगार सृजन के लिए कार्यक्रम, कौशल विकास केंद्र की स्थापना, शैक्षणिक संस्थाओं के पास पुलिस बल की तैनाती आदि विषयों पर लोग अपनी-अपनी राय रखेंगे। इस सम्मेलन में पूरे प्रदेश भर से 1500 स्टूडेंट्स के शामिल होने की संभावना है। प्रेस कांफ्रेंस में अमिताभ सेनापति, रोशन कुमार, सुजीत वर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

-------------

बिरसा चौक पर जाएगा मजदूर दिवस

CHAIBASA : झारखंड ग्रामीण विकास संघर्ष समिति की अध्यक्ष सह टोंटो प्रमुख प्रमुख गीता सुंडी ने सदर एसडीओ को आवेदन देकर बस स्टैंड बिरसा चौक स्थित प्रतिमा के पास कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति मांगी है। यह कार्यक्रम 1 मई की सुबह 10 बजे आयोजित की जाएगी। यहां पर गीता सुंडी के नेतृत्व में कार्यकर्ता एवं मजदूर आकर मजदूर दिवस मनायेंगे। यह जानकारी प्रवक्ता गोपी ¨हदुस्तानी ने दी।

-------------

मोटरसाइकिल चोर को पुलिस ने भेजा जेल

CHAIBASA : बड़ाजामदा ओपी प्रभारी ¨बदेश्वरी दास ने मोटर साइकिल चोर विनोद गोप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। विनोद गोप बड़ा बालजोड़ी का निवासी है। उस पर नोवामुंडी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। ओपी प्रभारी ने बताया कि विनोद पांच वर्ष से फरार चल रहा था। इसके बारे में जब भी कोई सूचना मिलती थी पुलिस दबिश डालती थी लेकिन हर बार वह भागने में सफल रहा। इस बार पुलिस को गुप्त जानकारी मिलते ही आरोपी को दबोच लिया और जेल भेज दिया।