-पैनल कूलिंग के हॉज में स्टीम जमने से मजदूर की मौत, चार घायल

-घायलों का टीएमएच में चल रहा है इलाज

-कंपनी पर लापरवाही का एफआईआर

JAMSHEDPUR: गम्हारिया स्थित ऊषा मार्टिन प्लांट के पैनल कूलिंग सिस्टम में ब्लास्ट हो जाने से मजदूर मंतोष दे की मौत हो गई। जबकि इसी घटना में सात अन्य मजदूर घायल हो गए। सभी को टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में एडमिट कराया गया है। तीन को प्राइमरी ट्रीटमेंट के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि बाकी चार वर्कर्स का इलाज इमर्जेसी वार्ड में चल रहा है। घटना शनिवार की दोपहर डेढ़ बजे की है।

क्या है एक्सीडेंट की वजह?

घायलों का इलाज कराने आए मजदूरों ने बताया कि पैनल कूलिंग सिस्टम में वॉल्व लिकेज के कारण मेंटेनेंस का काम चल रहा था। इसी दौरान हॉज पाइप में स्टीम जम गया और अचानक ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट होने से वहां काम कर रहे मजदूर मंतोष के साथ अन्य लोग घायल हो गए। मंतोष घटनास्थल के सबसे नजदीक था, इसलिए वह ब्लास्ट की चपेट में आ गया। सूचना मिलते ही आनन-फानन में सभी घायलों को टीएमएच लाया गया, लेकिन मंतोष ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इसकी पुष्टि टीएमएच के डॉक्टर्स ने की। बाकि अन्य चार घायल नीरज सिंह, सर्वेश्वर मंडल, शमशाद आलम और सतीश सरदार का टीएमएच के इमर्जेसी वार्ड में इलाज चल रहा है।

कंपनी पर लापरवाही का एफअाईआर दर्ज

मामले की जानकारी मिलने के बाद गम्हरिया थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक घटनास्थल का मुआयना किया गया है। टीएमएच में घायलों का फर्द बयान लेकर कंपनी पर लापरवाही का एफआईआर दर्ज किया गया है। घटना के संबंध पुलिस डिटेल्स इकट्ठा कर रही है।