-JWC में ग्रेजुएशन के डिफरेंट सेमेस्टर की कई स्टूडेंट्स ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म नहीं भर पाई

-ग‌र्ल्स द्वारा फॉर्म नहीं भरने का कारण बताने पर भी कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन मानने को तैयार नहीं

-वीसी ने लड़कियों से कहा, प्रिंसिपल से मिलकर रखें अपनी बात पर प्रिंसिपल नहीं मिल रहीं

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज (जेडब्लूसी) में बीकॉम, बीए और बीएससी के डिफरेंट सेमेस्टर की ख्भ् से ज्यादा स्टूडेंट्स ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म नहीं भर पाई हैं। अलग-अलग कारणों से फॉर्म नहीं भर पाने के बाद जब स्टूडेंट्स सच्चाई बताने कॉलेज पहुंचीं, तो उन्हें प्रिंसिपल से भी नहीं मिलने दिया गया। स्टूडेंट्स का कहना है कि वे प्रिंसिपल से मिलकर फॉर्म नहीं भर पाने का कारण बताना चाहती हैं, लेकिन उन्हें प्रिंसिपल ऑफिस के कुछ स्टाफ ऐसा नहीं करने दे रहे हैं।

हाथ पकड़कर बाहर निकाला

स्टूडेंट्स का कहना है कि वे अपनी बात रखने प्रिंसिपल के पास गई तो ऑफिस की स्टाफ ने उनका हाथ पकड़कर बाहर निकाल दिया और कहा कि उन्हें प्रिंसिपल से नहीं मिलने दिया जाएगा। पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स की स्टूडेंट निक्की ने बताया कि पहली बार ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म भरे जा रहे हैं। उसने बताया कि 8 अप्रैल लास्ट डेट था। अगर एक या दो दिन और मिल जाएगा तो वे फॉर्म भर सकेंगी।

पहली बार ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म भरे जा रहे हैं। मैं लास्ट डेट तक फॉर्म नहीं भर सकी। फॉर्म नहीं भर पाने का कारण बताने प्रिंसिपल के ऑफिस गई तो वहां की स्टाफ ने हमें बाहर कर दिया। कहा कि प्रिंसिपल से नहीं मिलने देंगे।

- निक्की, स्टूडेंट पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स, वीमेंस कॉलेज

काफी संख्या में स्टूडेंट्स फॉर्म नहीं भर पाई हैं। एक डेट तो और देना ही चाहिए, लेकिन हमसे तो कोई बात करने को भी तैयार नहीं। हमने वीसी से बात की तो उन्होंने हमें प्रिंसिपल से मिलने को कहा।

- दिव्या, स्टूडेंट कॉमर्स वीमेंस कॉलेज

हमने वीसी से बात की। उनका कहना था कि कॉलेज का मामला है इसलिए प्रिंसिपल को ही सॉल्व करना है, लेकिन प्रिंसिपल हमसे मिलना नहीं चाहतीं। हमारा तो साल बर्बाद हो जाएगा। प्रिंसिपल को हमारे बारे में सोचना चाहिए।

- नीतू कुमारी, स्टूडेंट, पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स वीमेंस कॉलेज

मुझे भी पता चला है कि कई लड़कियां एडमिशन फॉर्म नहीं भर पाई हैं। मैं इसपर टीचर्स से बात कर रही हूं। इसका सॉल्यूशन निकालने की कोशिश की जा रही है।

- डॉ सुजाता सिन्हा, प्रिंसिपल वीमेंस कॉलेज