-कॉल सेंटर के हेड मिले सिटी एसपी से, लगाई सुरक्षा की गुहार

-13 जून को एजिस कॉल सेंटर में हुई थी तालाबंदी और मारपीट

JAMSHEDPUR: एजिस कॉल सेंटर में बीते दिनों हुई तालाबंदी और मारपीट की शिकायत को लेकर तमाम कर्मी एसपी से मिलकर अपनी बातें रखी। कॉल सेंटर के हेड विमल शर्मा ने सिटी एसपी चंदन कुमार झा से मिलकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। कहा है कि असामाजिक तत्वों की वजह से कॉल सेंटर में माहौल खराब होता जा रहा है। अगर इसी तरह होता रहा तो कॉल सेंटर को यहां से हटाकर कोलकता शिफ्ट करा दिया जाएगा। सेंटर हेड ने बताया कि कॉल सेंटर में ख्000 से अधिक कर्मी काम करते हैं। इसमें युवतियों की संख्या करीब 800 है। हेड के मुताबिक एजिस कॉल सेंटर सिटी का दूसरा सबसे बड़ा जॉब प्रावाइडर एजेंसी है। यहां से हटने के बाद लगभग ख्000 कर्मियों की रोज रोटी पर आफत खड़ी हो जाएगी।

दूसरा पक्ष भी मिला एसपी से

क्फ् जून को एजिस कॉल सेंटर में तालाबंदी करने गई स्टूडेंट लीडर अर्चना सिंह के साथ पीडि़त कर्मियों ने एसपी से मुलाकात की। अर्चना सिंह का आरोप है कि एजिस कॉल सेंटर में काम करने वाले उमंग और रिया वर्मा को मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा था। रिया ने एजिस के असिस्टेंट मैनेजर जगजीत सिंह पर दु‌र्व्यवहार और आपत्तिजनक बातें करने का आरोप लगाया था।

सुजाता साहू नहीं है एजिस की कर्मी

दोस्त के गोली की शिकार बनी सुजाता साहू एजिस की कर्मचारी नहीं है। यह कहना है कि एजिस कॉल सेंटर हेड विमल शर्मा का। सुजाता साहू का समुचित इलाज नहीं कराए जाने से संबंधित सवाल पूछने पर विमल शर्मा ने बताया कि वह एजिस की कर्मचारी नहीं है। घटना के समय वह ट्रेनी थी। लेकिन मानवता के नाते हमने काफी मदद की। तीन जून को सुजाता साहू गोली की शिकार हो गई थी। दोस्ती स्वीकार नहीं किए जाने पर युवक ने उसे गोली मार दी थी। काफी दिनों तक सुजाता का टीएमएच में इलाज चला।

गिरफ्तारी की मांग

सुजाता साहू के हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग कोल्हान जन एकता मंच के सदस्यों ने की है। मंच के उपाध्यक्ष राकेश साहू के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल एसपी ऑफिस में एक ज्ञापन सौंपकर यह मांग की है। मांग करने वालों में प्रणव कुमार महतो, विश्कर्मा शर्मा, अनीष कुमार, देवा मुंडा, अफजल इमाम, सुनील प्रसाद आदि तमाम लोग शामिल थे।

एजिस कॉल सेंटर में हुए विवाद को लेकर दोनों पक्ष मिलने आए थे। लिखित शिकायत मिलने के बाद जांच होगी। पीडि़तों को हर हाल में न्याय मिलेगा।

-चंदन कुमार झा, सिटी एसपी, जमशेदपुर