-एमजीएम हॉस्पिटल की लचर व्यवस्था के खिलाफ की नारेबाजी

-प्रदर्शन का नेतृत्व झामुमो के पूर्व विधायक रामदास सोरेन ने किया

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: डॉ के कुजूर को गिरफ्तारी की मांग को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने एमजीएम हॉस्पिटल के समक्ष रविवार को जोरदार प्रदर्शन किया। झामुमो कार्यकर्ताओं ने एमजीएम हॉस्पिटल की लचर व्यवस्था के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन का नेतृत्व झामुमो के जिलाअध्यक्ष व पूर्व विधायक रामदास सोरेन ने किया। उनकी मांग थी कि जब तक डॉ कुजूर की गिरफ्तारी नहीं होगी वे लोग शव को नहीं जाएंगे।

हुई कहा-सुनी

प्रदर्शन के दौरान साकची थाना प्रभारी गोपाल सिंह के साथ कहा-सुनी भी हो गयी। दूसरे दिन भी शव का पोस्टमॉर्टम नहीं किया जा सका। उधर प्रदर्शन को देखते हुए एमजीएम हॉस्पिटल कैंपस को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। रामदास सोरेन का कहना था कि डॉ के कुजूर की लापरवाही से पहले भी जच्चा-बच्चा की मौत हो चुकी है। लेकिन हॉस्पिटल मैनेजमेंट कार्रवाई नहीं कर रहा है। प्रदर्शन में लालटू महतो, कालीपद गोराई, महावीर मुर्मू, श्यामल रंजन सरकार, मोहन कर्मकार और मृतक के परिजन श्ामिल थे।

क्या है मामला?

ख्क् वर्षीय गर्भवती महिला नारायणी देवी की मौत एमजीएम में ट्रीटमेंट के दौरान हो गई थी। उसे प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था। महिला मूलरूप से रांची जिले के सोनाहातू इलाके की रहने वाली है। कुछ दिन पहले इचागढ़ स्थित अपने मायके आई थी। पेट दर्द के कारण परिजन उसे ईचागढ़ पीएचसी ले गए थे। वहां से रेफर करने के बाद गुरुवार को उसे एमजीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।