-वीमेंस कॉलेज में बीएड की स्टूडेंट ने अपराजिता सिंह पर लगाया आरोप

-टीचर ने कहा, स्टूडेंट का बिहेवियर नहीं है ठीक, वीसी तक पहुंची बात

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज के बीएड डिपार्टमेंट की स्टूडेंट निशा अग्रवाल ने डिपार्टमेंट की टीचर अपराजिता सिंह पर क्क् अप्रैल को कंडक्ट हुए पैरेंट्स-टीचर मीट के दौरान पब्लिकली ह्यूमिलिएट करने का आरोप लगाया है। निशा का कहना है कि सभी के सामने टीचर ने उसके बिहेवियर और ड्रेस पर सवाल उठाए। दूसरी तरफ टीचर ने निशा के बिहेवियर पर सवाल उठाया और कहा कि उसका बिहेवियर स्टूडेंट की तरह नहीं है।

क्या कहना है निशा का

निशा का कहना है कि पैरेंट्स-टीचर मीटिंग में वह अपने हसबैंड के साथ कॉलेज गई थी। कॉलेज में पैरेंट्स के साथ स्टूडेंट को नहीं बैठना था। निशा अपने हसबैंड के साथ बैठ गई थी। यह देख टीचर अपराजिता ने निशा को वहां से उठने को कहा। उसके बाद निशा के हसबैंड को पोडियम के पास बुलाया गया और उससे निशा के बिहेवियर के बारे में बोलने को कहा गया। निशा का कहना है कि अपनी गलती के लिए उसने माफी भी मांग ली थी। इसके बाद भी टीचर बोलती रहीं। टीचर ने निशा के ड्रेस पर भी सवाल उठाया और कहा कि वह कॉलेज वल्गर ड्रेस पहन कर आती है। निशा ने कहा कि टीचर के इस बिहेवियर से दूसरी स्टूडेंट्स भी नाराज हैं और उन्होंने इसका विरोध रिटेन में किया है। निशा का कहना था कि भ्0 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने लिखकर उसे दिया है कि टीचर का बिहेवियर उसके साथ ठीक नहीं था। उसका कहना था कि प्रोग्राम में प्रंसिपल के नहीं आने की वजह से वह उनसे कंप्लेन नहीं कर पाई। कॉलेज खुलने पर प्रिंसिपल से कंप्लेन करेगी।

पैेरेंट्स टीचर मीटिंग के दौरान अपराजिता मैम ने सभी के सामने मुझे ह्यूमिलिएट किया। मेरे हसबैंड भी वहां प्रजेंट थे। मैं सिर्फ हसबैंड के पास बैठ गई थी इसलिए मुझे उन्होंने बहुत सुनाया। मेरे ड्रेस पर भी सवाल उठाए। वैसे मैंने वीसी को सारा डिटेल बता दिया है उन्हें रिटेन कंप्लेन पोस्ट भी कर दिया है।

- निशा अग्रवाल, स्टूडेंट बीएड डिपार्टमेंट वीमेंस कॉलेज

वह अपने हसबैंड के साथ बैठी थी जबकि ऐसा नहीं करना था। मैंने ड्रेस के बारे इसलिए बोला कि वह वल्गर ड्रेस पहनकर कॉलेज आती है। उसका बिहेवियर टीचर्स के साथ भी ठीक नहीं है। वह चाहे जो भी करे पर मैं एक टीचर हूं इसलिए अपने स्टूडेंट के बारे में कहीं भी शिकायत नहीं करूंगी। उसका नुकसान मैं नहीं चाहती।

- अपराजिता सिंह, टीचर बीएड डिपार्टमेंट वीमेंस कॉलेज

मुझे तो अभी तक इसकी कंप्लने नहीं मिली है। मैं प्रोग्राम खत्म होने से पहले ही निकल गई थी। बाद में एक टीचर से बात हुई तो कुछ पता चला है। उस स्टूडेंट का कॉलेज मेरे पास आया था पर बात नहीं हो पाई है।

- काकोली बसाक, को-ऑर्डिनेटर बीएड डिपार्टमेंट वीमेंस कॉलेज

मेरे पास वीमेंस कॉलेज की एक बीएड स्टूडेंट का कॉल आया था। वह बता रही थी कि पैरेंट्स-टीचर मीटिंग के दौरान टीचर ने कुछ मिसबिहेव किया है। मैंने उससे कहा कि जो भी कहना है वह रिटेन में भेजे। मैं वापस आउंगा तो देखूंगा।

- डॉ आरपीपी सिंह, वीसी केयू