-लोगों को एक-दूसरे के साथ जोड़ना और एक प्लेटफॉर्म अवेलेबल कराना है मकसद

JAMSHEDPUR : गोलमुरी स्थित संत जोसफ कैथेड्रल में संडे को क्रिश्चयन कम्यूनिटी के लोगों के लिए फैमिली गेट टुगेदर सह एनुअल प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया गया। इसमें महिला व पुरूषों के साथ ही बच्चों ने भी शिरकत की। प्रोग्राम की शुरुआत संत जोसेफ केपैरिस प्रीस्ट फादर कामिल हेम्ब्रम ने प्रार्थना के साथ की। फादर हेम्ब्रम की पहल पर ही वर्ष ख्0क्फ् से इस प्रोग्राम की शुरुआत की गई है। इसका मकसद कम्यूनिटी के लोगों को एक-दूसरे के साथ जोड़ना और एक प्लेटफॉर्म अवेलेबल कराना है।

लिया बढ़-चढ़ कर हिस्सा

गोलमुरी स्थित संत जोसेफ कैथेड्रल कैंपस में आयोजित प्रोग्राम में हर कैटेगरी के लोगों के लिए स्पो‌र्ट्स समेत दूसरी एक्टिविटीज आयोजित की गई। इसके तहत मग में बॉल डालने, हाथ से पानी लेकर बॉटल में भरने के साथ ही दूसरे कई इवेंट्स ऑर्गनाइज किए गए।

विनर्स को मिला इनाम

प्रोग्राम के दौरान ओल्ड कपल, सीनियर सीटिजंस मेल व फीमेल के इलावा फैमिली के लिए लक्की ड्रॉ का भी आयोजन किया गया। इसमें विनर्स को पुरस्कृत भी किया गया। कैथेड्रल की मेंबर मेरी तिर्की ने बताया कि क्ब् दिसंबर को हुए टैलेंट सर्च कॉम्पटीशन के विनर्स को भी प्राइज देकर सम्मानित किया गया। मौके पर रोनल राकेश, लियोनार्ड लकड़ा, रोड्रिक्स राव, सिरिल डेविड, निखिल निशांत जॉन, किरण मिंज सहित अन्य प्रेजेंट थे।

-------------

भोजपुरी कवियों ने शमां बांधा

'जब धन के चक्कर में आ जाला आदमी, सब वेद शास्त्र भूला जाला आदमी', 'राजनीत के पकिया, झारखंड के बगिया में, खिलले कमल देख, मोरा रे सुगवा' जमशेदपुर भोजपुरी साहित्य परिषद की ओर से स्वर्णरेखा नदी तट पर स्थित गांधी घाट पर आयोजित वार्षिक वनभोज सह काव्य गोष्ठी में भोजपुरी कवियों ने शमां बांध दिया। सीनियर सिटीजन फोरम के प्रेसिडेंट शिव पूजन सिंह ने कहा कि समाज की विशेषता उसके संस्कारों से दिखती है। परिषद के प्रधान सचिव डॉ अजय कुमार ओझा ने परिषद के विभिन्न आयामों साहित्य, कला और संस्कृति से संबंधित कार्ययोजना की जानकारी दी। गांधी घाट पर कवियों ने काव्य पाठ भी किया, जिसका लोगों ने खूब रसपान किया। प्रोग्राम में डॉ नर्मदेश्वर ठाकुर, श्रीराम पांडेय भार्गव, दिनेश्वर प्रसाद सिंह दिनेश, ममता सिंह, अमित रंजन पांडेय, संजय पाठक, शैलेन्द्र पांडेय, डॉ उमेश ओझा, डॉ विजय शुक्ल, डॉ दिलीप ओझा सहित अन्य प्रेजेंट थे।