-जेनरल सेक्रेटरी भीष्म सिंह बोले, विभिन्न समस्याओं को लेकर लड़ाई शुरू होगी

JAMSHEDPUR: इंटरनेशनल एसेंबली ऑफ ह्यूमेन राइट्स द्वारा स्टूडेंट लीडर अर्चना सिंह को यूथ विंग का मनोनीत चेयरपर्सन बनाया गया है। बिष्टुपुर स्थित एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अर्चना सिंह के बारे में बताया गया कि उन्होंने युवाओं की समस्याओं को हमेशा उठाया और उसके सॉल्यूशन के लिए आगे रहीं। इस मौके पर आईएएचआर के जेनरल सेक्रेटरी भीष्म सिंह ने कहा कि विभिन्न समस्याओं को लेकर लड़ाई शुरू की जाएगी। महिला हॉस्टल के लिए कल्याण विभाग को ज्ञापन देने की भी बात कही गई। इस मौके पर सीता सिंह, रामबाबू सिंह, अरुण सिंह, विनिता शाह और रंजना शर्मा ने भी अपने विचार रखे।

---------

फ्री आई चेकअप कैंप लगा

रोटरी क्लब जमशेदपुर दलमा के तत्वावधान में थर्सडे को घाटशिला स्थित हिन्दुस्तान कॉपर क्लब में एएसआई हॉस्पिटल की हेल्प से फ्री आई कैंप ऑर्गनाइज किया गया। इसमें डॉ रियाज अहमद, शिव सागर और कमर आलम ने पेशेंट्स की जांच कर उन्हें जरूरी सजेशंस भी दिए। इस आयोजन में कनक अडेसरा, मुख्तार आलम खान, युवराज रानपारा सहित अन्य का भी सहयोग रहा।

-------

मजदूर संगठनों ने दिया धरना

श्रम कानून में मजदूर विरोधी संशोधन, डाइरेक्ट फॉरेन इंवेस्टमेंट, भूमि अधिग्रहण कानू में संशोधन व मनरेगा में की गई कटौती के विरोध में थर्सडे को विभिन्न लेबर ऑर्गनाइजेशंस ने डीसी ऑफिस के समक्ष धरना दिया। इस दौरान प्राइम मिनिस्टर को संबोधित एक मांगपत्र डीसी को सौंपकर मजदूरों व किसानों के हित के मद्देनजर कार्रवाई की मांग की गई है। मांग पत्र के जरिए श्रम कानून में किए गए संशोधन को वापस लेने की मांग की गई है। इसके अलावा लेबर आर्गनाइजेशंस द्वारा दिए गए क्0 प्वाइंट मेमोरैंडम पर ऑर्गनाइजेशंस के साथ वार्ता कर साकारात्मक पहल करने के साथ ही अनऑर्गनाइज्ड सेक्टर के मजदूरों के लिए मिनिमम सैलरी क्भ् हजार रुपए मंथली फिक्स करने की मांग के साथ ही अन्य मांगें शामिल हैं। डीसी ऑफिस के समक्ष दिए गए धरना के दौरान राकेश्वर पांडेय, मारतीय मजदूर संघ के कृष्णा सिंह, स्वपन घोषाल, टीएन सिंह, ओम प्रकाश, अमित राय व दिनेश सिंह सहित अन्य प्रेजेंट थे।