-रियो ओलंपिक चयन ट्रायल

JAMSHEDPUR: स्वर्ण परी दीपिका कुमारी व अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज जयंत तालुकदार ने रियो ओलंपिक के लिए आयोजित चयन ट्रायल में दूसरी बाधा पार कर ली। महिला वर्ग की स्पद्र्धा में एक बार फिर झारखंड की दीपिका कुमारी के आगे सभी प्रतिद्वंद्वी घुटने टेकने पर मजबूर हो गए। दोनों ही वर्गो में अंतिम दस स्थान पर रहने वाले तीरंदाजों को तीसरा चयन ट्रायल में भाग लेने का मौका दिया जाएगा।

रविवार को दीपिका ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और ख्म्8फ् अंक हासिल कर पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया। रेलवे की एल बोम्बयला देवी ख्म्ख्फ् अंक के साध दूसरे व पंजाब की प्रीति ख्म्क्8 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही। रेलवे की लक्ष्मी रानी मांझी (ख्म्ख्फ्) चौथे, सतबीर कौर (ख्भ्89) पांचवे, रिमिल बिरुली (ख्भ्म्9) छठे, पंजाब की सिमरनजीत कौर (ख्भ्भ्म्) सातवें, मधु वैद्यवान (ख्भ्ब्7 (आठवें), असम की हिमानी बोरो(ख्भ्ख्9) नवें व राजस्थान की सीमा सिहोरिया (ख्ब्99) दसवें स्थान पर रही। झारखंड की स्नेहल दिवाकर व महाराष्ट्र की पूर्वा पल्लीवाल को बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

उधर, पुरुष वर्ग में पीएसपीबी के अतनु दास ने ख्7क्क् अंक हासिल कर पहले पायदान पर जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। रेलवे के राहुल बनर्जी ख्म्9फ् अंक हासिल कर दूसरे व एसएससीबी के तरुणदीप राय ख्म्8ख् अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर रहे। झारखंड के बिनोद स्वासी ख्म्7फ् अंक लेकर चौथे, असम के संजय बोरो ख्म्7क् अंक लेकर पांचवें, एसएससीबी के गुरुचरण बेसरा ख्म्भ्7 अंक के साथ छठे, रेलवे के कपिल ख्म्ब्8 अंक के साथ सातवें, रेलवे के मंगल सिंह चांपिया ख्म्ब्ख् अंक के साथ आठवें, एसएससीबी के विश्वास ख्म्ब्ख् अंक के साथ नवें व झारखंड के जयंत तालुकदार ख्म्ब्ख् अंक के साथ दसवें पायदान पर रहे। एसएससीबी के सोनम पलदेन लेप्चा व एमआर तिर्की को बाहर का रास्ता देखना पड़ा।