-सीनियर का निर्देश मिलते ही रेस हुआ आजादनगर थाना

-जमीन कारोबारी सईद फिरोज खान पर पार्टनर कृष्णा को बंधक बनाने का था आरोप

-पुलिस के हस्तक्षेप के बाद छोड़ा

JAMSHEDPUR: फ् लाख भ्ब् हजार रुपए ड्यूज हो जाने के कारण जमीन कारोबारी सईद फिरोज खान ने अपने पार्टनर कृष्णा गोस्वामी को बंधक बनाए रखा है। मानगो थाना क्षेत्र के अलीबाग कॉलोनी स्थित यीशु भवन के नजदीक सईद ने अपने घर में तीन दिनों से कृष्णा को बंधक बनाकर रखा है। यह आरोप लेकर कृष्णा की पत्नी जोबा गोस्वामी एसएसपी ऑफिस पहुंची थी। एसएसपी ने आजादनगर थाना को इस संबंध में त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसके बाद आजादनगर थाना में दोनों पक्षों को बुलाकर कंप्रमाइज कराया गया। एसएसपी के निर्देश मिलते ही आजादनगर थाना प्रभारी दल बल के साथ सईद फिरोज के घर पहुंचे। उस वक्त सईद फिरोज अपने घर पर नहीं थे। घरवालों से मोबाइल नंबर लेकर पुलिस ने सईद को कॉल किया और थाना बुलाया। थाना बुलाने के बाद कृष्णा को भी उपस्थित कराया गया।

क्या है मामला?

चांडिल थाना स्थित सरायकेला-खरसावां निवासी कृष्णा गोस्वामी की पत्नी जोबा गोस्वामी के अनुसार कृष्णा दो साल से सईद के साथ जमीन व्यवसाय कर रहा है। कृष्णा ने पिछले साल सईद से फ् लाख भ्ब् हजार रुपए लिए थे। इस साल जनवरी में कृष्णा ने सईद को भ्ब् हजार रुपए वापस किए थे। बाकी बचे तीन लाख रुपए कृष्णा ने मार्च तक देने का वादा किया था। मियाद पूरी होने के बाद सईद ने कृष्णा से पैसे की मांग की थी। पैसे की मांग को लेकर सईद ने अपने घर पर बंधक भी बना कर रखा था। सईद पर कृष्णा के साथ मारपीट करने का भी अारोप है।

नहीं किया था अपहरण

कृष्णा गोस्वामी ने पुलिस को बताया कि सईद हाफिज ने उसका अपहरण नहीं किया था। पिछले तीन दिनों से वह साकची में रह रहा था। इसलिए घर नहीं जा सका।

कृष्णा राम जमीन से संबंधित काम करता है। इसी सिलसिले में वह तीन दिनों से साकची में रह रहा था। सीनियर एसपी के निर्देश पर आजादनगर थाना सईद के घर जाकर पड़ताल की थी। वहां कुछ नहीं मिला था। सईद को फोन करने पर वह थाना हाजिर हुआ।

-कुंदन राम, थाना प्रभारी आजाद नगर