JAMSHEDPUR: टाटा स्टील में गुरुवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे उस समय अफरातफरी मच गई, जब कंपनी परिसर के अंदर बम होने की अफवाह फैल गई। कंपनी की सिक्योरिटी टीम ने जिले (पूर्वी सिंहभूम) के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे को इसकी सूचना दी। इसके बाद बम निरोधक दस्ता पहुंचा और संदिग्ध बम की जांच की। हालांकि, यह चावल, दाल और सब्जी से भरा टिफिन निकला।

लावारिस टिफिन

जानकारी के अनुसार टाटा स्टील कंपनी के व‌र्क्स मेन गेट के पास स्टीलेनियम सभागार से पहले वेस्ट प्लांट के फ‌र्स्ट एड विभाग के सामने ठेकाकर्मियों को लाने-ले जाने के लिए बस स्टैंड है। अचानक एक कर्मचारी को बस में एक लावारिस टिफिन मिला। पूछताछ करने पर सभी कर्मचारियों ने अनभिज्ञता जाहिर की कि टिफिन किसकी है? ऐसे में टिफिन में बम होने की अफवाह पर सिक्योरिटी टीम अलर्ट हुई। बस को कर्मचारियों के भीड़ से दूर पार्क एंड गार्डन की नर्सरी की ओर ले जाया गया। इसके बाद पूरी जगह की बैरिकेडिंग कर दी गई, ताकि कोई उस तरफ कोई आ जा न सके। सूचना मिलने के कुछ देर बाद पुलिस अधीक्षक प्रणवानंद झा के नेतृत्व में बम निरोधक दस्ता पहुंचा। सुरक्षा प्रक्रिया का पालन करते हुए टीम के एक सदस्य ने जब टिफिन को खोला तो उसके अंदर से चावल, दाल और सब्जी निकली। टिफिन से जब कुछ नहीं निकला, तो सभी ने राहत की सांस ली।

टाटा स्टील कंपनी परिसर में सुबह बम की अफवाह उड़ी थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं था। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए हमने सभी कदम उठाए। लेकिन, लगता है कि किसी कर्मचारी का टिफिन बस में छूट गया था।

- सिद्धार्थ बुर्तमोली, प्रवक्ता, टाटा स्टील।