-आक्रोशित छात्रों ने सुबह आठ बजे वर्कर्स कॉलेज के मेन गेट पर जड़ा ताला

-चैंबर के बाहर प्रिंसिपल को घेरा, ऑफिस में घुसने से रोका

-एक माह तक प्रोफेसरों को लगातार क्लास लेने का मिला था आदेश

-प्रिंसिपल ने समझाया, आज से सुचारू रूप से चलेगी क्लास

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में क्लास नहीं लेने वाले प्रोफेसरों के खिलाफ छात्रों ने आक्रोश जताया। उन्होंने जमकर नाराजगी दिखाई। प्रदर्शन का नेतृत्व कॉलेज छात्र संगठन के अध्यक्ष हेमंत पाठक कर रहे थे। वर्तमान में स्नातक पार्ट थर्ड व पीजी पार्ट टू के फॉर्म भरने को लेकर कुलपति व कॉलेज के प्राचार्य की ओर से एक माह तक प्रोफेसरों को लगातार क्लास लेने का आदेश दिया गया था, लेकिन बुधवार को वर्कर्स कॉलेज में जब छात्र सुबह के 7:फ्0 बजे पहुंचे तो एक भी प्रोफेसर को नहीं देख भड़क उठे। उसके बाद इसकी सूचना कॉलेज छात्र संगठन अध्यक्ष हेमंत पाठक को दी गई। अध्यक्ष के पहुंचते ही छात्रों ने सुबह करीब आठ बजे कॉलेज के मेन गेट पर ताला जड़कर वहीं धरने पर बैठ गए।

की नारेबाजी

इस दौरान उन्होंने प्रोफेसरों के खिलाफ नारेबाजी की। लगभग क्0 बजे जब प्राचार्य डा। डीपी शुक्ला पहुंचे तो उन्हें भी अपने कार्यालय कक्ष में नहीं जाने दिया गया। छात्रों से उनकी बातों को प्राचार्य ने सुना। छात्रों को कहना था कि हमने जब प्रोफेसरों से कहा कि सर हमें पढ़ना है, क्लास चलिए तो प्रोफेसरों ने कहा कि हम क्लास नहीं ले सकते, क्योंकि सिलेबस पूरा हो चुका है। छात्रों ने प्राचार्य से कहा कि सिलेबस पूरा होने के बावजूद प्रोफेसरों को छात्रों के कहने पर उनकी बातों को सुनना चाहिए था। सिलेबस खत्म होने के बावजूद छात्र अगर चाहे तो प्रोफेसरों को क्लास लेना चाहिए। प्राचार्य ने भी छात्रों की इस बात को माना। प्राचार्य ने कहा कि जब आदेश था तो प्रोफेसरों को क्लास लेना चाहिए था।

समझाने पर माने

बाद में प्राचार्य के समझाने पर छात्र माने और कहा कि गुरुवार से क्लास को सुचारू रूप से लेने के लिए प्रोफेसरों को फिर से निर्देश दिया जायेगा। धरना कार्यक्रम में कॉलेज छात्र संघ के अध्यक्ष हेमंत पाठक के अलावा, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि जितेंद्र कुमार, सचिव गणेश गोराई, जाकिर अजहर, राजा, वि, मौसमी, सॉफ्टी, विकास, रुबी, रेणु, मोंटी, राजेश सहित सैकड़ों छात्र उपस्थित थे।

वीसी को भेंजेंगे रिपोर्ट

वर्कर्स कॉलेज में छात्रों के धरना कार्यक्रम का हवाला देते हुए कॉलेज के प्राचार्य डा। डीपी शुक्ला ने कहा कि विश्वविद्यालय के कुलपति को इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट भेजेंगे। क्लास लेने का आदेश कुलपति का है। इसके अलावा जो नोटिस कॉलेज में चस्पा की गई थी, उसमें कॉमर्स की क्लास 7:फ्0 बजे से थी। छात्रों को भी इसमें समझने की भूल हुई है। सभी स्ट्रीम के छात्र सुबह ही पहुंच गई। आ‌र्ट्स व साइंस के लिए अलग-अलग समय निर्धारित किया गया है। सिलेबस समाप्त होने के बावजूद शिक्षकों को छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उन्हें कक्षाएं लेनी चाहिए।