-शहर में पल्सर बाइक छिनतई गिरोह मचा रहा तांडव

-दिनदहाड़े देते हैं छिनतई की घटना को अंजाम

abhishek.piyush@inext.co.in

JAMSHEDPUR: सटी में ब्लैक पल्सर बाइक छिनतई गिरोह का तांडव बढ़ता ही जा रहा है। पिछले छह महीने में ही पल्सर बाइक छिनतई गिरोह ने बिष्टुपुर एरिया में दिनदहाड़े अब-तक कुल फ्0 लाख रुपये की छिनतई की घटना को अंजाम दिया है। छनतई के दौरान हमेशा गिरोह ने काले रंग की पल्सर बाइक का ही इस्तेमाल किया गया है और बाइक सवार दोनों युवकों ने हेल्मेट पहने रहते हैं। शहर में हो रही छोटी-मोटी अपराधिक मामलों में पुलिस को सफलता तो मिल रही है, लेकिन बड़ी वारदात का खुलासा करने में पुलिस नाकाम है। ऐसे में लोगों को सुरक्षा देने में असफल जमशेदपुर पुलिस पर सवालिया निशान भी लगने लगा है।

सीसीटीवी फुटेज है फेल

पल्सर बाइक छिनतई गिरोह द्वारा दिनदहाड़े छिनतई की घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस के सीसीटीवी फूटेज खंगालने पर काले रंग की पल्सर बाइक पर हेल्मेट पहने दो लड़कों को पैसे से भरे बैग को झपट्टामार कर छिनने तथा लेकर भागते हुए देखा गया है, बावजूद इसके अब-तक पुलिस उन छिनतई गिरोह तक नहीं पहुंच पाई है।

भगते हैं आदित्यपुर की ओर

पैसों से भरे बैग की छिनतई करने के बाद पल्सर बाइक सवार अपराधी रफ्तार तेज कर आदित्यपुर की ओर भाग निकलते हैं। अब तक हुए छिनतई के पांच में चार मामलों में छिनतई की घटना को अंजाम देने के बाद गिरोह आदित्यपुर की ओर भाग निकला है।

आजमा रहे नए तरीके

अब गिरोह नए-नए तरीके आजमा कर छिनतई की घटना को अंजाम दे रहे हैं। फ्0 अप्रैल को साकची थाना क्षेत्र स्थित काशीडीह में छिनतई की घटना को अंजाम देने के लिए गिरोह ने खुजली वाले केमिकल का इस्तमाल किया था। इससे की युवक का सिर पर जोरों से खुजली होने लगी। जबकि यह पहली बार था जब छिनतई करने से पहले दो युवकों को गिरोह ने पैदल रेकी करने के लिए लगा रखा था।

अब तक हुई छिनतई की घटना

फ्0 अप्रैल -ख् लाख की छिनतई

साकची थाना क्षेत्र स्थित काशीडीह लाइन नंबर तीन निवासी निशा चौधरी के हाथ से दो लाख रुपयों से भरा बैग बाइक सवार दो अपराधियों ने झपट्टा मारकर छीन लिया था। बैग छीनने के बाद पल्सर सवार युवक कालीमाटी रोड की ओर फरार हो गए थे।

ख्9 फरवरी को फ् लाख की छिनतई

बिष्टुपुर थाना क्षेत्र स्थित राम मंदिर के पास पल्सर बाइक पर सवार दो युवकों ने अजीत कपूर के हाथ से तीन लाख रुपयों से भरी बैग झपट्टामार कर छीन लिया था।

ख्8 अप्रैल -ख् लाख की छिनतई

बिष्टुपुर थाना क्षेत्र स्थित केवीसी शो-रुम के पास आदित्यपुर की महिला के हाथ से दिनदहाड़े दो लाख रुपये से भरे बैग को झपट्टामार कर छीन लिया था।

ब् फरवरी-फ् लाख की छिनतई

बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के केएमपीएम स्कूल के पास मेन रोड पर पीछे से पहुंचे पल्सर बाइक पर सवार दो युवकों ने कबीर शेख की बाइक पर टंगे तीन लाख रुपयों से भरा बैग को झपट्टामार छीन लिया था।

भ् नवंबर, ख्0क्भ्-ख्ख् लाख की छिनतई

बिष्टुपुर एलआईसी बिल्डिंग के पास एक युवक की बाइक के हैंडल पर टंगे ख्ख् लाख रुपयों से भरे बैग को दिनदहाड़े बाइक पर सवार दो युवकों ने झपट्टामारकर छीन लिया था।

फैक्ट्स फाइल

-बड़ी वारदात का खुलासा करने में पुलिस नाकाम

-जमशेदपुर पुलिस पर लगने लगे हैं सवालिया निशान

-घटना को अंजाम देने में आजमा रहे नए-नए तरीके

-वारदात के बाद भागते हैं अदित्यपुर की ओर