-एमपी और एमएलए ने भी बदतर कानून व्यवस्था के खिलाफ दिया धरना

-एमपी विद्युत महतो ने मृतक की फैमिली को दी 25 हजार रुपए की सहायता

-अब तक जून में ही हुए छह मर्डर

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल सैटरडे की शाम भाजपा कार्यकर्ता व टेल्को क्लब इम्प्लाई अरुण नामता की हत्या के विरोध में संडे को भाजपाइयों ने लक्ष्मीनगर, जेम्को में बंद कराया। संडे की मार्निग से ही एरिया की दुकानें बंद थीं। रोड पर व्हीकल्स की आवाजाही भी बंद करा दी गई। नरेन्द्र मोदी यूथ ब्रिगेड द्वारा कराए गए बंद का नेतृत्व भाजयुमो प्रेसिडेंट कम नरेन्द्र मोदी यूथ ब्रिगेड के स्टेट कन्वेनर सतीश सिंह ने किया। बंद के दौरान जमकर पुलिस व प्रशासन विरोधी नारेबाजी भी की गई। भाजपाई पुलिस प्रशासन पर निष्क्रियता का आरोप लगा रहे थे। सभी जल्द से जल्द हत्यारे को अरेस्ट करने की मांग कर रहे थे।

दिया धरना

इस बीच वहां जमशेदपुर ईस्ट के एमएलए रघुवर दास और एमपी विद्युत वरण महतो भी वहां पहुंचे और हत्यारे की गिरफ्तारी व सिटी में बेहतर लॉ एंड ऑर्डर बहाल करने की मांग को लेकर धरना दिया। इस दौरान उन्होंने हत्यारे की जल्द से जल्द अरेस्टिंग व मृतक की फैमिली मेंबर के लिए नौकरी की मांग भी की।

गवर्नमेंट का नहीं है कंट्रोल : रघुवर दास

मामले की जानकारी मिलते ही सिटी डीएसपी केएन चौधरी मौके पर पहुंचे व आंदोलनकारियों से वार्ता करने की कोशिश की, लेकिन वे उनसे बात करने को तैयार नहीं थे। रघुवर दास ने हत्यारे को जल्द से जल्द अरेस्ट करने की मांग की। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने पर जोरदार आंदोलन किया जाएगा। रघुवर दास ने कहा कि स्टेट में विधि-व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल हो गई है और स्टेट गवर्नमेंट का पुलिस और प्रशासन से कंट्रोल खत्म हो गया है। यही वजह है कि सिटी में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बदहाल हो गई है।

मृतक की फैमिली को दिए 25 हजार

इसके बाद एमएलए रघुवर दास व एमपी विद्युत वरण महतो पीडि़त फैमिली के घर पहुंचे और उन्हें मामले में उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इसके बाद एमपी विद्युत वरण महतो ने मृतक की फैमिली को तत्काल सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपए भी दिए। इसके बाद प्रदर्शन समाप्त हो गया। मौके पर भाजपा टेल्को मंडल प्रेसिडेंट मनोज पाठक, गोलमुरी मंडल प्रेसिडेंट दिनेश कुमार, नरेन्द्र मोदी यूथ ब्रिगेड के स्पोक्सपर्सन अंकित आनंद सहित अन्य प्रेजेंट थे।

जून में हुए छह मर्डर

सिटी में इस साल जनवरी से लेकर अब तक यानी 22 जून तक 42 मर्डर इंसिडेंट्स हो चुके हैं। अगर जून मंथ की बात करें तो इस महीने 22 दिनों में मर्डर की 6 घटनाएं हुई हैं। इनमें से एक भी केस को पुलिस सॉल्व नहीं कर सकी है।

जल्द पकड़ में होंगे क्रिमिनल्स

हालांकि एसएसपी अमोल वी होमकर का कहना है कि गोल्डी फरार है और उसकी अरेस्टिंग का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए पुलिस टीम को काम पर लगाया गया है और जल्द ही उसे अरेस्ट कर लिया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि पुलिस सिटी में बेहतर लॉ एंड ऑर्डर कायम करने का भी प्रयास कर रही है।