स्न्क्त्रन्ढ्ढयश्वरुन्: आदित्यपुर थाना अंतर्गत मंगलम सिटी के पास बिल्डर संजय महंती पर हुई फाय¨रग की घटना का पुलिस ने खुलासा कर लिया। पुलिस अनुसंधान में यह बात सामने आई कि बिल्डर संजय महंती ने सरकारी बॉडीगार्ड व अपने दुश्मनों को फंसाने के लिए किराए के शूटर से खुद अपने ऊपर फाय¨रग करवाने की साजिश रची थी। इस मामले में बिल्डर संजय महंती समेत सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार लोगो मे संजय मोहंती, शंकर कुंवर, संतोष चौहान,चांद कुमार नायक,अजय मंडल,अमित पाल व शंकर पाल शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने एक 7.65 बोर का देशी पिस्तौल,7.65 का ¨जदा कारतूस,आठ मोबाइल, एक पल्सर बाइक,एक स्कूटी व नगद 15 हजार 170 रुपया बरामद किया गया।

एसपी ने दी जानकारी

एसपी मोहम्मद अर्शी ने रविवार को अपने कार्यालय कक्ष में कहा कि 18 जुलाई को संजय महांती ने आदित्यपुर थाना में दो व्यक्तियों के विरुद्ध जान मारने की नीयत से कार पर गोली चलाने का आरोप लगाते हुए लिखित आवेदन दिया। लिखित आवेदन के आधार पर दो व्यक्तियों के विरुद्ध जान मारने की नीयत से गाली चलाने के आरोप का कांड प्रतिवेदित किया गया। एसपी ने सहायक पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राकेश रंजन के नेतृत्व में एक विशेष अनुसंधान टीम का गठन किया। एसपी ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आई कि वादी संजय महांती बिल्डर है। संजय महांती का आरआईटी थानांतर्गत असंगी के अशोक प्रधान एवं उसके भाइयों से जमीन एवं पैसे का लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था। इस पर अशोक प्रधान ने संजय महांती के साथ पूर्व में की गई जमीन की पॉवर ऑफ ऑटर्नी रद्द कर दी। जिसके कारण कई ग्राहकों ने संजय महांती पर पैसा वापस करने एवं कई ग्राहक जमीन पर कब्जा दिलाने का दबाव डालने लगे। एसपी ने बताया कि संजय महांती के उपर काफी कर्जा बढ़ गया और ग्राहक पैसे वापस मांगने लगे।

2.10 लाख में तय हुआ सौदा

जब ग्राहकों का दबाव बढ़ने लगा तो संजय महांती ने अपने साला शंकर कुंवर, कार चालक संतोष चौहान एवं स्टाफ शंकर पाल के साथ मिलकर एक षड़यंत्र रचा कि अगर किसी शूटर के सहयोग से कार पर फाय¨रग करवाकर उस कांड में अशोक प्रधान एवं संजय प्रधान को फंसाकर जेल भेजवा दिया जाए तो मामला उठाने को लेकर उनके साथ मनमुताबिक समझौता किया जा सकता है। जिससे फिर से जमीन की पॉवर ऑफ ऑटर्नी मिलेगी और सुरक्षा के लिए पुलिस बॉडीगार्ड भी मिल जाएगा। एसपी ने बताया कि इसी योजना के तहत संजय महांती अपने साला शंकर कुंवर को नगद व खाता के माध्यम से साठ हजार रुपये तथा स्टाफ शंकर पाल को दो लाख दस हजार रुपए शूटर द्वारा गाड़ी के उपर फाय¨रग करवाने के लिए दिया। शंकर पॉल ने सतबहिनी के अपराधी अमित पॉल से संपर्क कर उसे डेढ़ लाख रुपये का भुगतान किया। अमित पॉल अपने साथी शुटर चांद कुमार नायक उर्फ मासा से संपर्क किया। योजना के मुताबिक नियत ताथि एवं समय पर चांउ कुमार नायक ने अपने साथी शूटर अजय कुमार मंडल के साथ मिलकर अजय कुमार के पल्सर बाइक से मंगलम सिटी के पास कार के उपर चार राउंड फाय¨रग की।

जब्त सामान

1. बिना रजिस्ट्रेशन की लाल स्कूटी।

2. काले रंग की एक पल्सर बाइक (जेएच 05 एल 1708)

3. 7.65 बोर का एक देसी पिस्तौल

4. 7.65 बोर को एक ¨जदा कारतूस

5. कुल नगद 15170 रुपए

6. आठ मोबाइल फोन