-बस में दबने से महिला पैसेंजर ने दम तोड़ा

-पारडीह कालीमंदिर के पास ओवरटेक करने के दौरान हुआ हादसा

-रांची से जमशेदपुर आ रही थी शाहिद नामक बस

-घायलों को एमजीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया

-हादसे को दौरान शाहिद 60 पैसैंजर थे सवार

JAMSHEDPUR: रांची से जमशेदपुर आ रही बस पारडीह काली मंदिर के पास फदलूगौड़ा में पलट गई। इससे मौके पर ही एक महिला पैसेंजर की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर लोग घायल हो गए। घटना बुधवार की शाम करीब ब् बजे की है। हादसे के वक्त बस में करीब म्0 पैसेंजर सवार थे। घायलों को प्राइमरी ट्रीटमेंट के लिए लिए एमजीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। चांडिल थाना की पुलिस ने मृत महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया है।

ऐसे हुई घटना

पैसेंजर्स ने बताया कि शाहीद नामक बस तेज रफ्तार से रांची से जमशेदपुर आ रही थी। पारडीह काली मंदिर से करीब भ्00 मीटर फदलूगौड़ा में ओवरटेक करने के दौरान बस बेकाबू होकर पलट गई। पैसेंजर नारयण मछुआ ने बताया कि वह अपने परिवार के चार सदस्यों के साथ देवड़ी मंदिर के पास बस में सवार हुआ। कुछ दूर आगे आते ही बस की बायीं ओर का पिछला चक्का पंचर हो गया। चक्का बदलने के दौरान जाया हुए समय को कवर करने के लिए ड्राइवर तेज रफ्तार से बस चला रहा था। उसने बताया कि तेज रफ्तार की वजह से ही यह हादसा हुआ। इस एक्सीडेंट में बस के नीचे दबने से पिंकी देवी (पति तिलकचंद मछुआ, ख्ख् वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। वह तमाड़ के बाबईकुंड़ी की रहनेवाली थी।

खोजते रहे परिवारवाले

बस के पलटने के बाद पिंकी देवी का देवर, सास व नानी पिंकी को खोजने में लगे रहे। इस दौरान गंभीर रूप से घायल पिंकी की सास को लेकर परिवार वालों को आनन-फानन में एमजीएम हॉस्पिटल आना पड़ा। बस को क्रेन से उठाने पर पिंकी का शव बस के नीचे मिला। घटनास्थल पर पिंकी के शव की शिनाख्त करनेवाला कोई नहीं था।

ये हैं घायल

सरस्वती देवी, कलावती देवी, नारायण मछुआ (सभी तमाड़ के बबईकुंड़ी गांव निवासी), सुशीला देवी (तमाड़), सलमा व शेख निषाद (मानगो पुरुलिया रोड), सोमबरी मछुआ (देवड़ी मंदिर), वी आलम (मानगो गरीब नवाज कॉलोनी), मो शाहिद (मानगो ओल्ड पुरुलिया रोड), सुनीता लकड़ा (रांची), विषया देवी, कालीपदो सोय (तमाड़)।