-सीतारामडेरा स्थित शिव मंदिर परिसर में बिना अनुमति भाजपा चुनाव कार्यालय खोलने का मामला

-भाजपा कार्यकर्ताओं और वकीलों से घिरे रहे मुख्यमंत्री

JAMSHEDPUR: सीतारामडेरा थाना क्षेत्र स्थित शिव मंदिर परिसर में बिना अनुमति भाजपा चुनाव कार्यालय खोलने के मामले में एसडीजेएम जीके तिवारी की कोर्ट ने गुरुवार को साक्ष्य के अभाव में मुख्यमंत्री रघुवर दास, चंद्रशेखर मिश्रा और अमर कुमार को बरी कर दिया। मामले में अनुसंधानकर्ता की गवाही नहीं हो पाई थी। सीएम के पक्ष से एडवोकेट नंदकिशोर मिश्रा कोर्ट में उपस्थित थे। तत्कालीन प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रमन कुमार ने रघुवर दास, चंद्रशेखर मिश्रा, बालक राम व अमर कुमार के खिलाफ क्फ् नवंबर ख्009 को सीतारामडेरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी के आरोपी बालक राम का निधन तीन वर्ष पहले हो चुका है।

बढ़ाई गई थी कोर्ट की सुरक्षा

सीएम रघुवर दास की पेशी गुरुवार को कोर्ट में होनी थी। इसेलेकर कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। दोनों मुख्य गेट सहित कोर्ट में इंट्री करने वाले गेट पर काफी संख्या में पुलिस के जवान मौैजूद थे। बिना जांच के किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। इस मौके पर डीएसपी अनिमेष नथानी, साकची इंस्पेक्टर गोपाल सिंह, सीतारामडेरा थाना प्रभारी व महिला थाना प्रभारी सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे। इनके अलावा एडवोकेट देवेन्द्र सिंह सहित ख्0 से ज्यादा एडवोकेट व भाजपा समर्थक मुख्यमंत्री के साथ-साथ चल रहे थे।

क्क्.क्भ् बजे सीएम पहुंचे कोर्ट

दोपहर करीब क्क्.क्भ् बजे मुख्यमंत्री रघुवर दास कोर्ट पहुंचे। पूरी सुरक्षा में उनकी एसडीजेएम जीके तिवारी की कोर्ट में पेशी करवाई गई। चंद मिनटों में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया और मुख्यमंत्री कोर्ट से बाहर निकल गए। फिर कोर्ट कैंपस में कुछ देर रुककर वकीलों से बातचीत की और फिर वहां से निकल गए।