-एमजीएम में सीएम के साथ बैठक के बाद मिली जानकारी

-जेपीएससी के माध्यम से 162 डॉक्टरों की हो रही भर्ती

JAMSHEDPUR: एमजीएम में सीएम के साथ बैठक के बाद बताया गया कि हेल्थ डिपाटमेंट जेपीएससी के जरिए प्रदेश स्तर पर क्म्ख् डाक्टरों की भर्ती कर रहा है। इनमें से क्क् एनेस्थेसिया डाक्टरों की भर्ती एजीएम के लिए हो रही है। भर्ती प्रक्रिया पूरी होते ही मार्च तक ये डॉक्टर एमजीएम में योगदान देंगे। इनके अलावा, विभागों के विस्तार और तीन नए ब्लॉक के निर्माण को देखते हुए ख्ब् अन्य स्पेशलिस्ट डाक्टरों को भी एमजीएम भेजा जाएगा।

होगी स्टाफ की भर्ती

सीएम ने एमजीएम कॉलेज में नर्सो और पारा मेडिकल स्टाफ की कमी जल्द दूर करने का निर्देश एमजीएम सुपरिंटेंडेंट डॉ। आरवाई चौधरी को निर्देश दिया है कि नर्स व पारा मेडिकल स्टाफ की बहाली भर्ती कैंप के जरिए की जाए। कैंप रिक्रूटमेंट के जरिए नर्स व पारा मेडिकल स्टाफ की भर्ती की जाएगी। हेल्थ डिपाटमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के विद्यासागर ने बताया कि नर्सिग व पारा मेडिकल स्टाफ को आउट सोर्स नहीं किया जाएगा। नर्स व पारा मेडिकल स्टाफ की भर्ती स्थायी होगी। नर्सिग और पारा मेडिकल स्टाफ की भर्ती के साथ ही सुविधाओं के मांग संबंधी प्रस्ताव एक महीने में सरकार को भेज दिया जाएगा। इसके बाद इसे कैबिनेट में पास कराया जाएगा। चार महीने के अंदर भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही विभिन्न डिपाटमेंट के सुविधाओं के लिए साजोसामान भी खरीद लिए जाएंगे।

करें आउट सोर्सिग

सर्जरी, गायनीक आदि डिपाटमेंट के एचओडी ने सीएम के सामने समस्या रखी कि एनेस्थेसिया डाक्टरों की कमी के चलते ऑपरेशन में परेशानी हो रही है। इस पर सीएम ने एमजीएम सुपरिंटेंडेंट डॉ। आरवाई चौधरी को एनेस्थेसिया डाक्टर को काम पड़ने पर हायर करने का निर्देश दिया है। सीएम ने तत्काल प्रभाव से आदेश दिया कहा कि जब ऑपरेशन में एनेस्थेसिया की जरूरत हो तो भुगतान के आधार पर उन्हें बुलाएं। पेशेंट्स की संख्या के आधार पर विभिन्न डिपार्टमेंट में स्पेशलिस्ट डॉक्टर और रेडियोलॉजिस्ट की कमी है। यह कमी भी आउट सोर्स के जरिए पूरी करने का निर्देश दिया गया है।

उद्घाटन फरवरी में

हेल्थ डिपाटमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के विद्यासागर ने बताया कि एमजीएम कॉलेज में बन कर तैयार हो चुकी ऑडिटोरियम, लाइब्रेरी और परीक्षा हाल की इमारतों का उद्घाटन अगले महीने सीएम रघुवर दास करेंगे। ये इमारतें एमजीएम कॉलेज के हैंडओवर हो चुकी हैं।

इनकी रही मौजूदगी

बैठक में हेल्थ डिपाटमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के विद्यासागर, आईटी सेक्रेटरी सुनील वर्णवाल, डीसी डॉ अमिताभ कौशल, डीडीसी विनोद कुमार, हॉस्पिटल सुपरिंटेंडेंट डॉ आरवाई चौधरी, प्रिंसिपल डॉ एएन मिश्रा और हॉस्पिटल के सभी डिपाटमेंट के एचओडी मौजूद थे।