JAMSHEDPUR: शहर में उपद्रव और बवाल को देखते हुए आरपीसी की धारा क्ब्ब् के तहत कफ्र्यू लागू कर दिया गया है। जमशेपुर नोटिफाइड एरिया, जुगसलाई नोटिफाइड एरिया, मानगो अक्षेस, बागबेड़ा और गोविंदपुर एरिया में कफ्र्यू लगाया गया है। यह जानकारी एसएसपी अनूप टी मैथ्यू और डीसी डॉ अमिताभ कौशल ने मंगलवार को दी। दिन भर हुए बवाल को देखते हुए प्रशासन ने कफ्र्यू लगाने का निर्णय लिया है। हालांकि आवश्यक कार्यो के लिए लोग बाहर निकल सकते हैं।

उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश

शहर में उत्पात मचाने वालों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया है। डीसी ने कहा कि शहर की शांति व्यवस्था किसी भी तरह से भंग नहीं होनी चाहिए। राज्य सरकार पूरी तरह से मदद कर रही है।

इमरजेंसी व एंबुलेंस तैनात

शहर में दो समुदाय के बीच हुई झड़प को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। ताकि किसी भी अनहोनी से निपटा जा सके। महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के इमरजेंसी में विशेष व्यवस्था व सभी एंबुलेंस चालकों को तैनात रहने का निर्देश दिया गया है। एमजीएम अधीक्षक डॉ। आरवाई चौधरी ने इमरजेंसी व एंबुलेंस की स्थिति का जायजा लिया। वहीं सिविल सर्जन डॉ। श्याम कुमार प्रसाद ने भी सदर अस्पताल सहित सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सक व कर्मचारियों को तैनात रहने का निर्देश दिया है।

दो घंटे देर से घर पहुंचे डॉक्टर

एमजीएम अस्पताल में ड्यूटी खत्म होने के बाद चिकित्सक सहमे हुए थे। कई बार वह अपनी गाड़ी लेकर घर के लिए निकले, लेकिन भारी भीड़ के कारण उन्हें जाने की इजाजत नहीं मिली। इस वजह से वे लोग काफी परेशान दिखें। वहीं एमजीएम कॉलेज प्रशिक्षण के लिए अस्पताल गये मेडिकल छात्रों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बस का आवागमन बंद होने के कारण सभी छात्राएं काफी देर तक अस्पताल में इंतजार करती रही। वहीं अस्पताल में आउटसोर्सिग पर तैनात सभी युवती व महिलाओं को ड्यूटी भेज दिया गया।