JAMSHEDPUR: कोरोना को लेकर टाटा मोटर्स प्रबंधन सख्त है। कर्मचारियों की कोविड-19 की जांच कड़ाई से करने का निर्देश दिया है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कंपनी प्रबंधन एक बार फिर सख्त हो गया है। सर्दी बुखार से पीडि़त कर्मचारियों की भी कोरोना जांच शुरु है। कर्मचारी को कंपनी से सीधे टाटा मोटर्स अस्पताल भेजा जा रहा है। इधर टाटा मोटर्स अस्पताल गेट पर भी सख्ती बरती जा रही है। एक मरीज के साथ एक ही लोग अस्पताल के अंदर जा रहे हैं और उनकी भी स्कै¨नग की जा रही है। टेंपरेचर नापा जा रहा है।

बाहर से आने वालों को तीन दिन का क्वारंटाइन

टाटा मोटर्स के वैसे कर्मचारी या अधिकारी जो किसी कारणवश शहर से बाहर गए हुए हैं, उनके आने के बाद उन्हें अब तीन दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा। इधर कुछ दिन ही हुआ ऐसी पाबंदी हटा दी गई थी। लेकिन दूसरे राज्यों में बढ़ते कोरोना का प्रकोप यहां पर भी मुश्किल खड़ा कर दिया है। बाहर से आने वाले कर्मचारियों या वाहनों चालकों की तेजी से कोरोना की जांच हो रही है। कंपनी के अंदर दो गज की दूरी पर रहने, सैनिटाइजर का प्रयोग व बराबर मास्क पहनने की कडाई की गई है। ऐसा नहीं करने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की तलवार लटक सकती है।

वैक्सीन लगाने पर दिया गया जोर

टाटा मोटर्स के जेई हॉस्टल में वैक्सीनेशन शुरू है। डिवीजनवार कर्मचारियों को वैक्सीन लेने की सूची तैयार की गई है। कर्मचारी अपने परिजन के साथ वैक्सीन लेने के लिए नंबर लगा सकते हैं। इसके लिए भी कर्मचारियों को जागरूक किया जा रहा है।

कोरोना वैक्सीनेशन में आज से आएगी तेजी

कोरोना से लोगों को बचाने के लिए विभाग का वैक्सीनेशन पर अधिक जोर है। अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन देने की कोशिश की जा रही है। वहीं, लोगों को भी बढ़ चढ़ कर इसमें भाग लेने की जरूरत है। क्योंकि कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शनिवार से शहर में छह और नए सेंटर की शुरूआत की जा रही है। इसमें कदमा रामजनम नगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बिरसानगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बारीडीह स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, धतकीडीह स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, गोलमुरी नामदा बस्ती स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व भालुबासा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शामिल है। इन सभी जगहों पर रोजाना 200-200 लोगों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।