छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : अखिलेश सिंह व अमलेश सिंह की पेशी पांच अलग-अलग मामलों में कोर्ट में हुई। शुक्रवार की सुबह 10.45 बजे अमलेश कोर्ट पहुंचा तो अखिलेश 11 बजे कोर्ट आया। दोनों के 50 से 60 समर्थक कोर्ट परिसर में मौजूद थे। वहीं पुलिस बल भी पेशी के दौरान कोर्ट में सक्रिय रही। नट्टू झा के आफिस में फाय¨रग, रवि चौरसिया के साथ मारपीट के मामले पहले एडीजे सात में चल रहा था अब इन मामलों को एडीजे 13 में शुक्रवार को ट्रांसफर कर दिया गया है। अमलेश के अधिवक्ता रंजनधारी सिंह, अखिलेश के अधिवक्ता विद्या सिंह, श्रीकांत गिरी, दीपा सिंह, संजय कुमार द्विवेदी, संतोष पांडेय कोर्ट में पेशी के दौरान उपस्थित रहे।

2007 में हुई थी मारपीट

कोर्ट परिसर में रवि चौरसिया के साथ मारपीट करने के मामले में अखिलेश सिंह, अमलेश सिंह, शैलेन्द्र प्रताप सिंह व आनन्द सिंह के खिलाफ शुक्रवार को जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश तेरह प्रभाकर सिंह की कोर्ट ने आरोप गठित किया। वर्ष 2007 में अखिलेश सिंह पेशी के लिए कोर्ट आया था। उसी दौरान अखिलेश सिंह व रवि चौरसिया के बीच बहस हो गयी। जिसको लेकर आरोपियों ने रवि चौरसिया की पिटायी कर दी।

14 जून को होगी सुनवाई

बिष्टुपुर स्थित नट्टू झा के आफिस में वर्ष 2008 को हुए फाय¨रग के मामले में अखिलेश की पेशी जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश तेरह प्रभाकर सिंह की कोर्ट में हुई। कोर्ट ने डिस्चार्ज पीटिशन पर बहस के लिए अगली तिथि दी है। परमजीत हत्याकांड में सुनवाई के लिए कोर्ट ने 14 जून की तिथि अखिलेश को दी है। वहीं वर्ष 2004 में हुए आ‌र्म्स एक्ट के मामले में अखिलेश सिंह एडीजे तेरह की कोर्ट ने 15 जून कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया। मानगो बस स्टैंड में हुई गोलीकांड में जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश नौ की कोर्ट में अखिलेश उपस्थित हुआ।