-बर्मामाइंस थाना क्षेत्र के लाल बाबा फाउंड्री की घटना

JAMSHEDPUR: बर्मामाइंस थाना क्षेत्र के लाल बाबा फाउंड्री के मां दुर्गा ट्रेडर्स की गोदाम से क्ब् लाख मूल्य का करीब फ्म्00 किलोग्राम तांबा गायब हो गया घटना तीन अप्रैल की है। गोदाम जुगसलाई थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड निवासी बिहारी लाल जायसवाल की है थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराते हुए गोदाम मालिक ने गोदाम के देखरेख करने वाले उदयराज सिंह पर माल गायब करने वालों के साथ सांठगांठ होने की शंका जाहिर की है। कारण घटना को जिस तरीके से देखरेख करने वाला बयां कर रहा है वह संदेहास्पद है। पुलिस ने उदयराज सिंह को हिरासत में ले रखा है। उससे पूछताछ की जा रही है।

हाथ-पैर बांध दिया था

गोदाम मालिक ने बताया कि दो अप्रैल की संध्या पांच बजे वे गोदाम बंद कर घर चले गये। तीन अप्रैल के तड़के ब्.फ्0 बजे बगल गोदाम के आदमी ने हमे फोन कर यह सूचना दी कि आपके यहां चोरी हो गई है। सूचना पर वे अपने दोनों पुत्रों के साथ गोदाम पहुंचे। साथ ही अगल-बगल के लोग भी आए। उदयराज सिंह जो गोदाम की देखरेख करता है। उसने बताया कि रात दो बजे कुछ लोग हथियार लेकर गोदाम में घुसे आए। और हथियार का भय दिखाकर अंदर रूम की खिड़की से कट्टा का भय दिखाकर अंदर का गेट खुलवाया। हाथ-पैर बांध दिया और अंदर रूम का ताला तोड़कर गोदाम में रखे फ्म्00 किलोग्राम तांबा जो कि मोटर से निकाल कर रखा गया था। उसे उठाकर ले गए। जिसकी कीमत क्ब् लाख रूपये है। जाते समय बाहर के मेन गेट में ताला लगाकर चले गए। गोदाम मालिक ने बताया कि इसकी जांच उन्होंने अपने स्तर से की। कहीं ऐसा कुछ भी निशान नही पाया गया न ही दीवार और गेट में कोई दाग ही नजर आया।

टाटा स्टील, टेल्को समेत अन्य कंपनी से खरीदी जाता है माल

गोदाम मालिक ने बताया कि उनके द्वारा टाटा स्टील, टेल्को समेत अन्य कंपनियों से माल की खरीद की जाती है। जिसे डिसमेल्टेड़ करके बेचते है। यह काम ख्0 वर्ष से वे कर रहे है। माल को डिसमेल्टेड़ करने को कभी-कभी बहार से हाजरी का लेबल भी लगाया जाता है।