JAMSHEDPUR: सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट में कोल्हान के 90 प्रतिशत छात्रों ने सफलता प्राप्त की है। कुल 1600 छात्रों ने परीक्षा दी थी। इसमें से दस प्रतिशत छात्र फेल हुए है। इस परीक्षा में डीएवी बिष्टुपुर ने सभी संकाय में अपना वर्चस्व स्थापित किया है। साइंस मे मयंक कुमार पंडा, कॉमर्स में हार्दिक अग्रवाल और आ‌र्ट्स में प्रेरणा सिंह टॉपर बनी है। हार्दिक कॉमर्स का स्टेट टॉपर बना है। संकाय में टॉप फाइव में इस स्कूल ने जगह बनाई है। सिर्फ यही नहीं टॉप टेन के 80 प्रतिशत छात्र इसी स्कूल से हैं। डीएवी का प्रदर्शन शानदार रहा वहीं जेपीएस, विद्याभारती चिन्मया स्कूल, जुस्को स्कूल साउथपार्क और सेंट मेरीज स्कूल का प्रदर्शन सामान्य रहा। इस बार टॉप टेन की सूची में इन स्कूलो के इक्का दुक्का छात्र ही जगह पा सके है। जमशेदपुर क्षेत्र के सीबीएसई स्कूलों के समन्वयक सह डीएवी बिष्टुपुर की ¨प्रसिपल प्रज्ञा सिंह ने बताया कि पूर्वी सिंहभूम व पश्चिमी सिंहभूम से कुल 1600 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, जिसमे जमशेदपुर क्षेत्र के स्कूलों का रिजल्ट 90 प्रतिशत रहा है।

वेबसाइट में तकनीकी गड़बड़ी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा होते ही सीबीएसई के रिजल्ट पोर्टल, cbseresults.nic.in पर जारी किया गया था। हालांकि, परीक्षार्थियों के अधिक संख्या में पोर्टल पर एक साथ विजिट करने के कारण वेबसाइट में तकनीकी खराबी आ गयी है, जिसको देखते हुए बोर्ड ने छात्रों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट जारी करते हुए सीबीएसई 12वीं रिजल्ट 2020 को ठीक होने तक के लिए डिजिलॉकर से डाउनोलड करने के की अपील की थी।

छात्राओं का रहा जलवा

पूर्वी सिंहभूम में साइंस, कॉमर्स और आ‌र्ट्स के टॉपरों के लिस्ट में छात्राओं का जलवा रहा है। साइंस के टॉपटेन की सूची में कुल 19 विद्यार्थियों को जगह मिली है। इनमे से 9 छात्राएं और 10 लड़के है। वहीं कॉमर्स के टॉप टेन की सूची में 13 विद्यार्थियों में 10 छात्राएं है, महज 3 छात्र है। वहीं आ‌र्ट्स के टॉप फाइव की सूची में 2 छात्राएं और 3 छात्र शामिल है।