SARAIKELA: आदित्यपुर पुलिस ने मुस्लिम बस्ती एच रोड में गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी करते हुए ड्रग पेडलर बिस्मिल्लाह को गिरफ्तार किया। शुक्रवार देर रात को आदित्यपुर पुलिस ने इसी अभियान के तहत मुस्लिम बस्ती स्थित एच रोड में छापेमारी करते हुए 50 वर्षीय बिस्मिल्लाह नामक व्यक्ति को धर-दबोचा जिसके पास से पुलिस ने दो छोटे प्लास्टिक पैकेट में पांच-पांच ग्राम के ब्राउन शुगर बरामद किया। इसके अलावा रो¨लग पेपर में लपेटा हुआ 13 पुडि़या ब्राउन शुगर बरामद किया। छापेमारी के दौरान पुलिस ने बिस्मिल्लाह के घर से एक लाख 36 हजार 715 रुपए नगद ब्राउन शुगर पै¨कग में प्रयुक्त इलेक्ट्रॉनिक वेइंग मशीन, एक मोटरसाइकिल समेत अन्य नशे से जुड़े वस्तुओं को भी बरामद किया है। वहीं पुलिस ने बिस्मिल्ला को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पैकिंग और सप्लाई का काम

ब्राउन शुगर पेडलर बिस्मिल्लाह के गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी देते हुए सरायकेला एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया कि आरोपी के मुस्लिम बस्ती स्थित ब्राउन शुगर का कारोबार चलाया जा रहा था। यहां ब्राउन शुगर की बकायदा पै¨कग से लेकर सप्लाई किए जाने का भी काम किया जा रहा था जिसे पुलिस ने पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है। उन्होंने बताया कि सरायकेला- खरसावां जिला पुलिस ताबड़तोड़ यह अभियान चला रही है। जहां बीते दो दिनों में आधा दर्जन नशे के कारोबारी सलाखों के पीछे भेजे जा चुके हैं।

चल रहा है धंधा

आदित्यपुर स्थित मुस्लिम बस्ती से पूरे कोल्हान समेत पड़ोसी राज्य बंगाल और उड़ीसा से जुड़े ब्राउन शुगर कारोबार का संचालन करने वाला इस गोरखधंधे का ¨कग कदीम खान और उसकी पत्नी डोली परवीन फिलहाल जेल में बंद है। बावजूद इसके ब्राउन शुगर का गोरखधंधा बदस्तूर जारी है। बताया जाता है कि आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में चार गिरोह ब्राउन शुगर बेचने के कारोबार में सक्रिय हैं। इन गिरोह के सदस्यों द्वारा डॉली परवीन के नाम पर ही ब्राउन शुगर बेचा जा रहा है।