JAMSHEDPUR: सोमवार को स्कूली वैन के दो अलग अलग हादसों में आठ स्कूली बच्चे घायल हो गए। इनमें परसुडीह निवासी जय कुमार (म्) व तुहिन बोस (म्) का ट्रीटमेंट टीएमएच हॉस्पिटल में करवाया गया। पहला हादसा बिष्टुपुर मेन रोड और दूसरा हादसा सिदगोड़ा लाइट सिग्नल के पास हुआ।

पांव के ऊपर से गुजर गयी स्कूटी

परसुडीह शंकरपुर निवासी जय कुमार व तुहिन बोस के साथ क्0-क्ख् बच्चे वैन में बैठे थे। जय कुमार, तुहिन व तीन चार और स्टूडेंट को वैन के ड्राइवर ने डिक्की में बैठा कर रखा था। सोमवार की सुबह करीब दस बजे घर से बच्चों को लेकर वैन ड्राइवर स्कूल की ओर तेज रफ्तार से जा रहा था। बिष्टुपुर मेन रोड पर अचानक वैन के ड्राइवर ने ब्रेक लगायी तो डिक्की का दरवाजा खुल गया और डिक्की में बैठे जय कुमार व तुहिन छिटक कर रोड पर गिर गये। एक स्कूटी सवार ने अपनी स्कूटी रोड पर गिरे जय कुमार के पांव में चढ़ा दी, जिससे जय का पांव फूल गया है। इस घटना की भनक तक वैन ड्राइवर को नहीं हुई। दो बच्चों के रोड पर गिरते ही वैन के पीछे पीछे आने वाले गाडि़यों के ड्राइवर ने शोर मचाना शुरू किया। शोर सुनकर ड्राइवर ने वैन रोकी और घायल बच्चों को टीएमएच ले गया और घटना की जानकारी घायल बच्चों के पैरेंट्स को दी।

स्कूली वैन में बाइक ने मारी टक्कर

सिदगोड़ा लाइट सिग्नल के पास सोमवार की दोपहर करीब एक बजे लायला स्कूल के स्टूडेंट्स से भरी वैन में एक बाइक सवार ने टक्कर मार दी। टक्कर जोरदार तरीके से लगने से वैन का शीशा टूट कर वैन में बैठे बच्चों के ऊपर गिरा, जिससे म् बच्चों को चोटें आई हैं। ड्राइवर ने बच्चों के चेहरे व शरीर से कांच निकाल कर उन्हें उनके घर पहुंचा दिया है।