- कार्यसमिति की बैठक में लिया गया निर्णय, आमसभा 30 अगस्त को

CHAIBASA: चाईबासा चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज सत्र ख्0क्भ्-क्7 का चुनाव ख्7 सितम्बर को स्थानीय रवींद्र भवन में होगा। चेम्बर के संस्थापक अनुप कुमार सुल्तानियाँ को चौथीं बार मुख्य चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। चुनाव के एक माह पूर्व फ्0 अगस्त को स्थानीय माधव सभागार में दिन के क्क् बजे से चेम्बर की पांचवी आमसभा का आयोजन किया जाएगा। स्थानीय सनसाईन रेस्टोरेंट में सम्पन्न चेम्बर की म्भ्वीं कार्यसमिति की बैठक में उपरोक्त निर्णय लिए गये। चेम्बर के संविधान धारा फ् (जी) के अनुसार चुनाव प्रत्येक दो वर्ष बाद सितम्बर माह में ही कराये जाने का प्रावधान है। बैठक की अध्यक्षता चेम्बर के अध्यक्ष ललित शर्मा ने की। इसमें पिछले माह किए गये कार्यों की समीक्षा भी की गई साथ ही आगामी माह हेतु नये कार्यों पर भी विस्तार से चर्चा की गयी।

दो मिनट का मौन

बैठक में कार्य समिति के सदस्यों के साथ-साथ विभिन्न विभागों के चेयरमेन को भी विशेषरुप से आमंत्रित किया गया था। बैठक की समाप्ति के उपरांत चेम्बर के सचिव नितिन प्रकाश ने धन्यवाद अर्पित किया। बैठक समाप्त होने के बाद उपस्थित सभी सदस्यों ने ख् मिनट का मौन रखकर भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ। एपीजे अबुल कलाम तथा चेम्बर के वरिष्ठ सदस्य एवं पूर्व चुनाव अधिकारी रामावतार नेवटिया को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ललित शर्मा ने कहा कि डॉ कलाम ने परमाणु तथा मिसाइल के क्षेत्र में भारत को जो दिया है उसे सदियों तक देश याद रखेगा। नितिन प्रकाश ने कहा कि रामावतार नेवटिया के योगदान को चेम्बर हमेशा याद रखेगा। भगवान दोनों महान आत्माओं को शांति प्रदान करे तथा उनके परिवार वालों को शक्ति दे।

इनकी रही मौजूदगी

बैठक में चेम्बर के संस्थापक अनुप कुमार सुल्तानियाँ, उपाध्यक्ष राधेश्याम अग्रवाल एवं प्रकाश पसारी, पूर्व अध्यक्ष अनिल खिरवाल, संयुक्त सचिव संजय दोदराजका एवं प्रदीप कुमार सिंह, कार्यसमिति सदस्य शकिलुर रहमान, जसपाल सिंह, विनोद दाहिमा, रविकांत भूत, विकास गोयल, मुकेश मोदी, मनोज अग्रवाल, सुनिल दोदराजका, अजय अग्रवाल, सिद्धगोपाल अग्रवाल, मधुसूदन अग्रवाल एवं दिलीप खण्डेलवाल तथा विभागों के चेयरमेनों में गुरमुख सिंह खोखर, विमान कुमार पाल, जयप्रकाश मूंधड़ा, आनन्द वर्धन प्रसाद, पवन खिरवाल, पवन अग्रवाल, विकास दोदराजका, दीपक शर्मा, वकिल खान अनुराग प्रसाद उपस्थित थे।