-अभ्यार्थियों के साथ निर्वाची पदाधिकारी ने की बैठक, दिए दिशा-निर्देश

CHAKRADHARPUR: सोमवार को अनुमंडल कार्यालय आसनतिलया में चक्रधरपुर नगर परिषद का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के साथ निर्वाची पदाधिकारी ने बैठक की। अध्यक्षता निर्वाची पदाधिकारी सह अपर उपायुक्त अजित शंकर ने की। उन्होंने कहा कि नाम वापस से पूर्व बैठक करना जरूरी था। ऐसा राज्य निर्वाचन आयोग का निर्देश था। बैठक में उम्मीदवारों को चुनाव से संबंधित सभी जानकारियां दी गई।

दी गइर् जानकारी

आचार संहिता की जानकारी दी गई, साथ ही कहा गया कि किसी तरह आचार संहिता का उल्लंघन होता है तो प्रत्याशियों पर मामला दर्ज कराया जाएगा। उम्मीदवारों को ईवीएम की सभी जानकारियां दी गईं। वो¨टग से लेकर ईवीएम खुलने तक की जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि ईवीएम सी¨लग के दौरान उम्मीदवार का इलेक्शन एजेंट या खुद प्रत्याशी मौजूद रहकर ईवीएम को सील कराएं। इस दौरान उनका हस्ताक्षर भी जरूरी है। मीटिंग दो कक्ष में की गई। अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों को अलग से एवं वार्ड पार्षदों के लिए अगल से बैठक कर सभी जानकारियां दी गई। बैठक के दौरान आरओ सह कार्यपालक दंडाधिकारी सुरेश कुमार सिन्हा, सीओ नीतू कुमारी और आब्जर्वर मौजूद थे।

मारवाड़ी स्कूल में होगी मतगणना

बैठक के दौरान निर्वाची पदाधिकारी अजित शंकर ने बताया कि मतगणना का सारा कार्य मारवाड़ी प्लस टू विद्यालय में किया जाएगा। स्ट्रांग रूम, काउं¨टग हॉल, मतगणना आदि सभी कार्य यहीं किए जाएंगे।

ब्म् बूथ के लिए ख्फ्0 कर्मी रहेंगे तैनात

नगर परिषद चुनाव के दौरान ब्म् बूथ बनाए गए हैं, जिनमें ख्फ्0 मतदानकर्मी को लगाया जाएगा। साथ ही ख्0 फीसद कर्मचारियों को रिजर्व में रखा जाएगा, ताकि चुनाव के दिन होने वाले परेशानियों से बचा जा सके।

गड़बड़ी होने पर दें सूचना

निर्वाची पदाधिकारी सह अपर उपायुक्त अजित शंकर ने बताया कि चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी होने होने पर प्रशासन को तु़रंत सूचना दें। सूचना मिलते ही इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों का मोबाइल नम्बर भी जारी किया। डीसी-9ब्70भ्क्7म्77, एसडीओ-9ब्फ्क्क्क्ख्क्ब्ख्, एडीसी-9ब्फ्क्फ्भ्80भ्0, आब्जर्वर सामान्य-9ब्फ्क्फ्क्7भ्ख्म्, वेब पर्यवेक्षक-9ब्फ्क्क्87ख्ब्म् को सूचना दे सकते हैं।