-लो वोल्टेज और अनियमित बिजली आपूर्ति से टूट रहा सब्र का बांध

-चाईबासा रेलवे स्टेशन कॉलोनी के लोग बिजली ऑफिस पहुंचे

-की नियमित बिजली आपूर्ति करने की मांग

CHAIBASA: इस भीषण गर्मी में लो वोल्टेज और अनियमित बिजली आपूर्ति के कारण सिटी के विभिन्न इलाकों में पानी की किल्लत हो गई है। चाईबासा में अधिकतम ब्भ् डिग्री सेल्सियस डिग्री तापमान में पानी की कमी से जूझना पड़े, तो लोगों का भी पारा चढ़ना तय है। अनियमित बिजली आपूर्ति व कम वोल्टेज के कारण लोगों के सब्र का बांध टूटने लगा है। पानी की समस्या से जूझ रहे चाईबासा रेलवे स्टेशन कॉलोनी के लोग मंगलवार को खप्परसाई स्थित बिजली ऑफिस पहुंचे। यहां बिजली विभाग के किसी पदाधिकारी के नहीं रहने की वजह से लोगों ने जमकर हंगामा किया और कुछ देर के लिए बिजली आपूर्ति ठप कर दी।

करेंगे डीआरएम से शिकायत

इसके बाद लोग बिजली विभाग के कनीय अभियंता विदेश मांझी के आवास चले गए। यहां जेई विदेश मांझी से मिलने के बाद उसे बिजली विभाग के कार्यालय लेकर आये। रेलवे कॉलोनी के लोगों ने कहा कि आवश्यकतानुसार नियमित बिजली आपूर्ति की जाए, नहीं तो रेलवे कॉलोनी की ओर जाने वाली बिजली को हमेशा के लिए काट दिया जाए। चूंकि लो वोल्टेज एवं अनियमित बिजली आपूर्ति के कारण बिना बिजली का इस्तेमाल किए ही बिजली बिल देना पड़ रहा है। इसको लेकर रेलवे विभाग के डीआरएम को शिकायत करने की बात कही।

-----------------

क्या है मामला?

रेलवे कॉलोनी में क्00 से क्भ्0 क्वार्टर है। यहां तीन से चार नलकूप चालू हालात में हैं। ज्यादातर नलकूपों से पानी नहीं निकल रहा है। ऐसे में मैक्सिमम लोग सप्लाई वाटर पर निर्भर रहते है। लो वोल्टेज के कारण पिछले तीन चार दिनों से रेलवे कॉलोनी में पानी की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गयी है। जिसके कारण लोगों को घंटों लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंताजार करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं लो वोल्टेज के कारण पंखा, कूलर आदि का भी यूज नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में लोगों को भीषण गर्मी में दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

लो वोल्टेज की समस्या को दूर करने कर प्रयास किया जा रहा है। चूंकि यहां फ्फ् मेगावट बिजली की जरूरत है लेकिन सिर्फ ख्ब् से ख्भ् मेगावट ही बिजली मिल पा रही है। भीषण गर्मी के कारण बिजली का खपत भी अधिक हो रही है। यही कारण है कि लोगों को लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इसके समाधान के लिए बिजली विभाग के च्च्च पदाधिकारियों को जानकारी दे दी गई है।

विदेश मांझी, जेई

--------------------------