-बिजली की कटौती से दो दिन से परेशान हैं लोग

CHAIBASA: जिले में हो रही बिजली की कटौती से लोग दो दिन से परेशान हैं। बिजली विभाग की ओर से केन्दपोसी-राजखरसांवा ट्रांसमिशन लाइन में तार बदला जा रहा है। इस वजह से लोड शे¨ड़ग कर बिजली की आपूर्ति की जा रही है। एक-एक घंटा के हिसाब से बिजली की आपूर्ति की जा रही है। शहर में खास इसका असर पड़ रहा है। मंगलवार को दूकानों में लोग दिन भर परेशान दिखे। बिजली विभाग के अभियंता विदेश मांझी ने कहा कि ग्रिड में क्0 मेगावाट की बिजली मिल रही है। इस वजह से एक-एक घंटा के रोटेशन के साथ बिजली की सप्लाई की जा रही है। क्0 मेगावाट में फिडर क् से राजखरसांवा व सोमाजाटा और फिडर ख् से सदर बाजार, बड़ी बाजार, पीएचडी, ग्रामीण क्षेत्र, आल इंडिया रेडियो व कुजु को बिजली की सप्लाई की जा रही है। इसमें खास पीएचडी विभाग को ध्यान में रख कर जरूरत के अनुसार बिजली दी जा रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि ख्0 मई की शाम तक बिजली व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाएगी।

--------

बिजली की बार-बार हो रही कटौती की वजह से लोगों को दो दिन से परेशानी का सामना करना पड़ा। विभाग को कोई भी तार बदलवाना था तो वह गर्मी के मौसम को छोड़कर अन्य मौसम में बदलना चाहिए। गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा बिजली की जरूरत लोगों को होती है।

-शेखर बारीक, चाईबासा।

--------

- दो दिन से बिजली की कटौती ने जीना मुहाल कर दिया है। एक दिन ओर कटौती की बात हो रही है। गर्मी के दिनों में इस प्रकार की कटौती से सभी लोग परेशान हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत रात मेंच्बच्चों को हो रही है।

योगेंद्र कुमार, चाईबासा