JAMSHEDPUR: साकची बाजार के डालडा लाइन में बुधवार को ग्राहकों को अपनी-अपनी दुकानों में बुलाने की होड़ में दो दुकानदार और उनके कर्मचारियों में मारपीट हो गई। एक-दूसरे पर हमला किया। देख लेने की धमकी दी जाती रही। सड़क पर बवाल काटा गया। धक्का-मुक्की व गाली-गलौज करते रहे। वाहनों और साइकिलों को गिरा दिया गया। अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर साकची थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस लोगों को हटाने का प्रयास करती रही, लेकिन हटने को तैयार नहीं हुए। पुलिस से भी उलझने का प्रयास किया। बाद में एकत्र भीड़ को तितर-बितर करने को पुलिस ने लाठियां भांजी। भीड़ हट गई।

दोनों ओर से मामला दर्ज

मारपीट करने वाले दुकानदार साकची थाना पहुंचे। एक-दूसरे के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई। महिला कर्मचारियों से अश्लील हरकत किए जाने के भी आरोप लगाए। देर शाम पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ सभी दुकानदार एकजुट होकर साकची बाजार में सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। शाम में पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ साकची मनिहारी मार्केट, शालिनी मार्केट, संजय मार्केट, डालडा लाइन के दुकानदार धरना देते हुए सड़क पर ही बैठ गए। इस बीच साकची रिटेलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हर¨वदर सिंह मंटू, साकची बाजार एसोसिएशन के महासचिव संदीप बर्मन आदि दुकानदारों को समझाने पहुंचे, लेकिन दुकानदार नहीं माने। उन्होंने पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ साकची थाना पर एक्शन लेने की मांग जिला प्रशासन से की।

गाली-गलौज का आरोप

साकची डालडा लाइन के दुकानदार अनुपम कुमार ने बताया जायसवाल बाजार और जुबिली मार्ट उनकी कपड़े की दुकानें है। मंगलवार को उनके कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज और मारपीट की संदीप बर्मन और बिजली घर के दुकानदार ने किया था। बुधवार को संदीप बर्मन से वे मारपीट मामले की जानकारी लेने गए। कहा कोई विवाद हो तो पहले उन्हें जानकारी दी गई जाए। इसको लेकर विवाद बढ़ गया। उस पर हमला कर दिया गया। यह देख उनके कर्मचारी उन्हें बचाने को आए तो दूसरे पक्ष के लोगों ने धक्का-मुक्की, मारपीट और गाली-गलौज शुरु कर दिया। महिला कर्मचारियों के साथ अश्लील हरकत की गई।

ग्राहकों पर असर पड़ता है

वहीं संदीप बर्मन ने कहा कि जायसवाल बाजार और जुबिली मार्ट के कर्मचारी सड़क पर खड़े रहते हैं। दूसरे दुकान में जाने वाले ग्राहकों को जबरदस्ती खींचकर अपनी दुकान में ले जाते हैं, जिसका असर ग्राहकों पर पड़ता है। ग्राहक डालडा लाइन की ओर आना नहीं चाहते हैं। कई बार यह मामला एसोसिएशन की बैठक में भी उठा। बुधवार को इसे लेकर विवाद बढ़ गया।