-ग्रामीण एसपी की मौजूदगी में सिपाही ने मांगी माफी, उलीडीह में

सिपाही पर प्राथमिकी

JAMSHEDPUR: भाजपा मानगो मंडल अध्यक्ष और एक कांस्टेबल की लड़ाई ने जनता को परेशान कर दिया। हुआ यूं कि मानगो डिमना चौक स्थित स्टेट बैंक में भाजपा मानगो मंडल अध्यक्ष राजेश सिंह की सिपाही ने शनिवार को पिटाई कर दी। इसके विरोध में भाजपा नेताओं ने एनएच-फ्फ् को जाम कर दिया। इससे दिन के क्क्.फ्0 बजे से से एक बजे तक पूरे इलाके में लंबा जाम लगा रहा। ग्रामीण एसपी के मौजूदगी में सिपाही द्वारा माफी मांगे जाने के बाद जाम खत्म हुआ। सिपाही अर्जुन प्रजापति के खिलाफ उलीडीह थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है।

बैंक का लिंक फेल होने से बढ़ा था विवाद

भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश सिंह का स्टेट बैंक में सेविंग एकाउंट है। वे करेंट एकाउंट खोलवाने के लिए ग्यारह बजे बैंक गए थे। लिंक फेल होने की वजह से काउंटर पर काफी भीड़ जमा थी। राजेश सिंह ने जब एकाउंट के संबंध में फार्म मांगा तो उन्हें सोमवार को आने के लिए कहा गया। इस बीच बैंक के मैनेजर भी वहां आ पहुंचे। मैनेजर से राजेश की कहासुनी हो गई इसी बीच उलीडीह थाना के तीन सिपाही वहां आ पहुंचे और एक सिपाही जिसका नाम अर्जुन प्रजापति बताया गया वह राजेश के गले में हाथ डालकर बाहर निकलने का प्रयास किया। राजेश ने विरोध किया तो उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद राजेश ने पार्टी के नेताओं को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर विकास सिंह, दुर्गा दत्ता, प्रमोद शर्मा, राजेश साव, संजय, अनिल सिंह समेत दर्जनों लोग पहुंचे और सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एनएच-फ्फ् को जाम कर दिया।

मौके पर ग्रामीण एसपी सहित पहुंचे तमाम पुलिस अधिकारी

एनएच के जाम हो जाने की वजह से यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो गई। ग्रामीण एसपी शैलेन्द्र सिन्हा समेत कई पुलिस अधिकारी वहां आ पहुंचे। ग्रामीण एसपी ने भाजपा नेताओं को आश्वस्त किया कि सिपाही को निलंबित कर दिया जाएगा। लेकिन भाजपा नेताओं की मांग थी कि सिपाही ने सार्वजनिक स्थल पर उनके नेता की पिटाई की है ऐसे में वे बीच सड़क पर आकर माफी मांगे।

कांस्टेबल ने मांगी माफी

भाजपा नेताओं के दबाव को देखते हुए बड़े अधिकारी के आदेश पर सिपाही ने वहां पहुंचकर माफी मांगी। इसके बाद जाम समाप्त हुआ। इधर राजेश सिंह ने बताया कि उन्हें सिपाही के खिलाफ मारपीट व दु‌र्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। साथ ही प्राथमिकी में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि मारपीट के दौरान उसके गले से सोने की चेन भी टूट कर कहीं गिर गई।