छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जिले में बेंच-डेस्क सप्लाई का मामला नासूर बनता जा रहा है। अब इस मामले में सप्लायरों की दादागिरी व धोखाधड़ी की बात सामने आ रही है। सप्लायर शिक्षकों से धोखाधड़ी कर सरकारी राशि डकार गए हैं। इसका खुलासा शनिवार को बिरसानगर स्थित नीलडीह पूर्व राजकीय मध्य विद्यालय में जांच के दौरान हुआ। जांच अधिकारी ने सप्लायर एचडी सॉल्यूशन के खिलाफ एफआइआर कराने का निर्देश दिया है।

जांच का किया था आग्रह

विगत 27 जनवरी को प्रधानाध्यापिका ज्योति जयंती बिरुवा ने जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय में आवेदन देकर बेंच-डेस्क की जांच करने का आग्रह किया था। शनिवार को जब सहायक अभियंता शकील गणी जांच को स्कूल पहुंचे तो वहां उन्हें घटिया बेंच-डेस्क की आपूर्ति की बात सच मिली। बेंच-डेस्क मानक के अनुरूप नहीं पाये गए।

डेढ़ लाख का लिया चेक

प्रधानाध्यापिका ने सहायक अभियंता को बताया कि एचडी सॉल्यूशन, जमशेदपुर नामक सप्लायर ने मानक के अनुरूप बेंच-डेस्क सप्लाई का वादा कर उनसे डेढ़ लाख रुपये का चेक ले लिया लेकिन सामग्री घटिया दी। सहायक अभियंता ने प्रधानाध्यापिका से बिरसानगर थाना में सप्लायर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा उसकी प्रति विभाग को उपलब्ध कराने को कहा है।

दूसरे स्कूलों में भी कराई जाएगी जांच

नीलडीह पूर्व राजकीय मध्य विद्यालय में घटिया बेंच-डेस्क आपूर्ति किए जाने से शिक्षा विभाग के भी कान खड़े हो गए है। विभाग ने एचडी सॉल्यूशन, जमशेदपुर नामक सप्लायर के खिलाफ न सिर्फ कार्रवाई करने का निर्णय लिया है, बल्कि अन्य जिन स्कूलों में इस एजेंसी के मार्फत बेंच-डेस्क की आपूर्ति हुई है, उनकी भी जांच होगी।

घाटशिला से भी मिली शिकायत )

बेंच-डेस्क मामले में घाटशिला प्रखंड से भी शिकायत पहुंची है। इस शिकायत के आधार इस प्रखंड में भी सोमवार से जांच का कार्य प्रारंभ किया जायेगा।