JAMSHEDPUR: टाटानगर स्टेशन के बुकिंग काउंटर के मेन स्वीच रूम में बुधवार की शाम करीब 5.20 बजे अचानक विस्फोट के साथ शार्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे भगदड़ मच गई। बुकिंग काउंटर करीब डेढ़ घंटा तक बंद रहा, जिससे टिकट की बिक्री नहीं हो पाई और रेलवे को लाखों रुपये का नुकसान उठना पड़ा। डेढ़ घंटा के बाद करीब सात बजे इंजीनियरों ने बुकिंग काउंटर में बिजली बहाल की। यह है मामला : बुधवार की शाम आग लग लगते ही बुकिंग काउंटर में अंधेरा हो गया था, बुकिंग क्लर्क काउंटर से बाहर भाग निकले। पूरा बुकिंग काउंटर में धुआं ही धुआं था। यहां सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी। वहीं टिकट लेने के लिए कतार में लगे रेलयात्री भी धुआं के कारण काउंटर छोड़ हटने लगे। घटना की सूचना मिलने के बाद स्टेशन निदेशक एच के बलमुचू, सीआई शंकर झा, डिप्टी एस एस वाणिज्य एस के पति सहित रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं रेलवे के इलेक्ट्रिक इंजीनियरों ने आग पर काबू पा कर करीब डेढ़ घंटा के बाद बिजली बहाल की।

युवती ने चोर को दबोचा

ट्रेन में छिनतई करने वाले गिरोह के सदस्य कोडरमा निवासी बबलू कुमार को हरियाणा की युवती नीतू शर्मा ने बुधवार को ट्रेन में ही दबोच लिया। युवती ने उसे जमकर पीटते हुए उसे टाटानगर स्टेशन अपने साथ ले आई और जीआरपी थाने को सौंप दिया। बबलू कुमार के साथी नीतू शर्मा का पर्स छीनकर फरार हो गए। नीतू ने हौसला दिखाते हुए ट्रेन से कूदने की कोशिश कर रहे गिरोह के बबलू को दबोच लिया। बैग में नकदी, मोबाइल के साथ जरूरी कागजात थे। जानकारी के मुताबिक हरियाणा निवासी नीतू शर्मा अपने जीजा के साथ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से जाजपुर जा रही थी। कोडरमा स्टेशन के समीप कुछ युवक ट्रेन में सवार हुए और नीतू का पर्स छीन कर भागने लगे। नीतू ने उनके पीछे दौड़ी्र लेकिन सभी ट्रेन से कूद कर भाग निकले। इसी बीच जब बबलू ट्रेन से कूदने लगा तो नीतू ने उसे पकड़ कर अंदर खींच लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी। जीआरपी आरोपित युवक से उसके गिरोह के बारे में पूछताछ कर रही है।

नीलांचल चार व इस्पात ढाई घंटे देर से पहुंची टाटानगर

तितलागढ़ हावड़ा इस्पात एक्सप्रेस ढाई घंटा व आनंद बिहार टर्मिनल-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस चार घंटे सहित आधा दर्जन ट्रेन अपने निर्धारित समय से दो से पांच घंटे विलंब से बुधवार को टाटानगर स्टेशन पहुंची। जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। ट्रेन संख्या 12872 तितलागढ़ हावड़ा इस्पात एक्सप्रेस 2.34 घंटे विलंब से बुधवार की शाम करीब 4.22 बजे टाटानगर स्टेशन पहुंची। ट्रेन संख्या 12261 सीएसएमटी हावड़ा-दुरंतों एक्सप्रेस सवा दो घंटे विलंब से बुधवार की शाम 6.10 बजे टाटानगर स्टेशन पहुंची। वहीं जम्मू तवी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से छह घंटेा विलंब से टाटानगर स्टेशन पहुंची। जबकि छपरा-टाटा एक्सप्रेस सवा दो घंटा विलंब से सुबह 8.53 बजे टाटानगर स्टेशन पहुंची।