-वृद्धा को युवकों ने निकाला, सामान जलकर राख

-चार दमकलों के सहयोग से आग पर पाया गया काबू

JAMSHEDPUR: सोमवार की देर शाम कदमा थाना के भाटिया बस्ती व‌र्क्स फ्लैट की तीसरे तल्ले के सी ब्लाक (36)में आग लगने से फ्लैट कैंपस में अफरा-तफरी मच गई। अभिषेक दास और उसके सहयोगी युवकों ने आग में फंसी वृद्धा को किसी तरह दरवाजा गोल सुरक्षित निकाल लिया। वह कमरे की ओर बालकनी में बैठी हुई थी। घर में कोई अन्य सदस्य नहीं था। आग से घर के सारे सामान जल गए। कुछ भी सुरक्षित नहीं बचा। सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। टाटा स्टील और जिला की चार दमकलों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया।

दो घंटे बाद पाया गया आग पर काबू

दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। कदमा थाना प्रभारी ने बताया कि फ्लैट प्रतिमा दास की है। जिस समय फलैट में आग लगी। उस दौरान फ्लैट आस-पास रहने वाले लोगों ने देखा। युवक फ्लैट की ओर गए। आग में एक वृद्धा घर में फंस गई थी। उसे लोगों ने निकाला। दो तल्ले की एक फ्लैट में उसे पहुंचा दिया गया। इसके बाद आग पर काबू पाने में लोग जुट गए। घटना से काफी क्षति हुई है।

-------------

जेएनएसी के पाले में स्कूल बस मामला

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर के निजी स्कूलों ने प्रशासनिक निर्देश का पालन करते हुए स्कूली बसों के लिए शिक्षा विभाग को आवेदन दिया है। इस आवेदन के बाद शिक्षा विभाग ने इन आवेदनों को जमशेदपुर नोटिफाइड एरिया कमिटी (जेएनएसी) को भेज दिया है। अब जेएनएसी को यह तय करना है बस स्कूलों को जल्द से जल्द कैसे उपलब्ध कराये। सोमवार को शिक्षा विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अब तक 7 स्कूलों ने जिला प्रशासन का बस लेने की इच्छा जाहिर की है। शिक्षा विभाग को इस संबंध में जेएच तारापोर धातकीडीह व एग्रिको ने भ्-भ्, एमएनपीएस ने ख्, डीएवी पटेलनगर ने ख्, एडीएल सनसाईन ने भ् तथा विग इंग्लिश स्कूल गोविंदपुर ने ख्, केरला समाजम मॉडल स्कूल साकची, बर्मामाईस ने पांच तथा डीबीएमएस ने दो बसों के लिए आवेदन दिया है।