-दो घंटे के कड़ी मेहनत के बाद आग पर पाया गया काबू

CHAIBASA: सदर बाजार स्थित मिश्रीलाल जैन के पुराना कबाड़खाना में दिन के लगभग क्ख् बजे अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी तुरंत सदर पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी। अग्निशमन विभाग की गाड़ी तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और करीब दो घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के मुताबिक रविवार को दिन के क्ख् बजे लोगों ने देखा कि न्यू जैन मार्केट के पीछे जैन के कबाड़ गोदाम और वाटर हाउस से धुआं निकल रहा है। लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी सदर पुलिस को दी। अग्निशमन विभाग को पुलिस से जानकारी मिली। इसके बाद तुरंत ही विभाग को दो गाड़ी घटना स्थल पर पहुंची। स्थानीय लोगों के अनुसार कुछ बच्चे डेंडराइट का सेवन करने के लिए पुराना कबाड़ गोदाम की ओर हमेशा आते-जाते रहते हैं। आशंका जताई जा रही है कि उन्हीं बच्चों के सिगरेट आदि पीने के चक्कर में आग लगी होगी। जैन के पुराने कबाड़ गोदाम में पुराना टायर, लकड़ी समेत अन्य समान थे जो जल कर खत्म हो गए। उसी गोदाम के दूसरी ओर न्यू जैन मार्केट में पानी सप्लाई के लिए वाटर हाउस भी बनाया गया था वह भी आग के चपेट में आ गया

-------

बच गया न्यू जैन मार्केट

जैन के पुराना कबाड़ गोदाम में आग लगने के साथ ही न्यू जैन मार्केट में स्थापित दूकानदारों में दहशत फैल गई। इस मार्केट में बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक समेत कई दुकानें और शोरूम हैं। आग की लपटें गर्मी की वजह से तेजी से फैल रही थी। समय रहते अग्निशमन विभाग को खबर मिली और बड़ा घटना नहीं हुई।

-------

पहले भी दो दुकानें जली थीं

न्यू जैन मार्केट में ब्-भ् महिने पहले भी भीषण आग लगने से दो दुकानें जल गई थीं। उस समय रात क् बजे आग शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी। इसमें एक फ्रीज, कुलर व टीवी की दुकान और एक कांच के बर्तन दुकान पूरी तरह से जल गई थी।