JAMSHEDPUR: सोनारी थाना क्षेत्र कागलनगर ऑटो स्टैंड के पास छह-सात की संख्या में आए बाइक सवार बदमाशों ने दो युवकों पर ताबड़तोड़ फाय¨रग करते हुए भाग निकले। गोली लाल्टू महतो को जांघ और हाथ में लगी। वहीं उसके सहयोगी नयन धीबर उर्फ नैना धीबर को पेट को छूते हुए गोली निकल गई। उसे छर्रा लगा। फाय¨रग घटना से स्टैंड पर अफरा-तफरी मच गई। जानकारी पर सोनारी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। लाल्टू महतो को टीएमएच में दाखिल कराया। नैना धीबर को प्राथमिक उपचार के बाद एमजीएम से जाने दिया गया। घटना गुरुवार सुबह सवा आठ बजे की है। सोनारी पुलिस के मुताबिक मामला वर्चस्व और आपसी रंजिश का है। मुख्यालय दो के डीएसपी कैलाश करमाली और सोनारी थाना प्रभारी अनुज कुमार ने लाल्टू महतो और नैना धीबर से पूछताछ की। घटना में विकास सिंह हेते, आकाश, राजू ,पंचू, गुड्डू और दो अन्य बदमाशों की संलिप्तता सामने आई है। सभी आपराधिक मामले में कई बार जेल जा चुके है।

नैना धीबर ने पुलिस अधिकारियों को जानकारी देते हुए बताया कि वह अपने सहयोगी लाल्टू महतो समेत अन्य के साथ काम पर जाने को निर्मल बस्ती घर से निकला। कागलनगर टेम्पो स्टैंड पर टेम्पो पर जैसे ही सवार हुए। दो-तीन बाइक पर छह-सात की संख्या सवार होकर बदमाशों ने उन दोनों पर ताबड़तोड़ फाय¨रग शुरु कर दी। दो गोली लाल्टू को लगी जबकि एक गोली पेट के पास उसकी बेल्ट की हुक से टकराते हुए निकल गई। उसे छर्रा लगा।

चार-पांच दिनों से कर रहे थे रेकी

नयन धीबर उर्फ नैना ने बताया कि चार-पांच दिनों से विकास सिंह हेते और उसके सहयोगी हमलोगों की रेकी कर रहे थे। गुरुवार को मौका मिलने पर उन पर फाय¨रग कर दिया।

हेते के निशाने पर था नैना, बेल्ट के कारण बच गई जान

विकास सिंह हेते एवं उसके सहयोगियों ने पुरानी रंजिश के कारण नयन धीबर उर्फ नैनो की हत्या की नीयत से उस पर गुरुवार को फाय¨रग की थी, लेकिन संयोगवश गोली नैनो की बेल्ट की हुक से टकराते हुए निकल गई।

घटना के बाद निर्मल बस्ती में क्यूआरटी की तैनाती

सोनारी निर्मल बस्ती, जालिया बस्ती, कमार बस्ती और विलास बस्ती के युवकों के बीच वर्चस्व और आपसी रंजिश को लेकर हमेशा गोलीबारी, एक-दूसरे के बस्ती पर हमला और मारपीट की घटना होती रहती है। गुरुवार को फाय¨रग की घटना के बाद सतर्कता के तहत इलाके में क्यूआरटी फोर्स की तैनाती कर दी गई है।