-टाटा ग्रुप फुटबॉल प्रतियोगिता सिंहभूम स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन ग्राउंड में हुई

-20 टीमों ने भाग लिया, फाइनल मैच तोलगोईसाई और गुईरा के बीच खेला गया

CHAIBASA: टाटा स्टील की ओर से आयोजित पंद्रह वर्ष से कम उम्र के लड़कों का टाटा ग्रुप एकदिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता सिंहभूम स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन ग्राउंड में हुई। प्रतियोगिता में कुल ख्0 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का फाइनल मैच तोलगोईसाई बनाम गुईरा के बीच खेला गया। दोनों टीमें निर्धारित समय में कोई गोल नहीं कर पाईं और अंत में पेनाल्टी सूट आउट में तोलगोईसाई ने गुईरा को ख्-क् से हराकर चैंपियन होने का गौरव हासिल किया। फाइनल समारोह में बतौर मुख्य अतिथि नगर पर्षद अध्यक्ष नीला नाग ने खिलाडि़यों को संबोधित करते हुए कहा कि टाटा ग्रुप की ओर से यह आयोजन काफी सराहनीय है। इस तरह के आयोजन से प्रतिभाशाली खिलाडि़यों को उसी तरह तराशने का कार्य कर रही है जिस तरह खान से निकालकर हीरे को तराशा जाता है। उन्होंने खिलाडि़यों को आशीष देते हुए कहा कि कड़ा परिश्रम करें एवं टीएफए में अपना स्थान सुरक्षित करते हुए आगे बढ़े।

की उज्ज्वल भविष्य की कामना

विशिष्ट अतिथि सिंहभूम स्पोट्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष अनिल लकड़ा ने खिलाडि़यों को संबोधित करते हुए कहा कि टाटा ग्रुप की ओर से पूरे झारखंड के विभिन्न जिलों में अंडर-क्0 से लेकर अंडर-क्भ् एवं ओपेन प्रतियोगिता के माध्यम से खिलाडि़यों का चयन कर उन्हें पूरी खेल सामग्री उपलब्ध कराकर तथा प्रशिक्षण देकर उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाने का जो कार्य कर रही हैं वह बधाई के पात्र हैं। लकड़ा ने चयनित खिलाडि़यों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि सभी चयनित खिलाड़ी अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करें।

इनका रहा योगदान

कार्यक्रम को सफल बनाने में एसएसए कार्यकारिणी सदस्य कुलचंद्र कुजूर, टाटा ग्रुप के मुख्य कोच कौसर अहमद, टीएसआरडीएस के सुपरवाइजर अशोक दास, कोच लव आल्डा, मानकी देवगम, प्रकाश सवैया, गोपीचंद्र गोप का सराहनीय योगदान रहा। इस मौके पर अर्जुन बानरा, अनिल कुजूर, कुलदीप कुजूर, संग्राम सुंडी, दीकू सवैया, विजय सिंह सुंडी आदि शामिल थे।