जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने शुक्रवार को व्यापक जांच अभियान चलाया, जिसमें शहर की 42 दुकानों को सील किया गया। इनके दुकानदारों को मास्क व शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने के आरोप में नोटिस भी दिया गया। इसमें जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति की 23, जुगसलाई की पांच, मानगो की छह, आजादनगर-मानगो की दो, बिष्टुपुर की तीन, कदमा की एक व सोनारी की दो दुकानें शामिल हैं। निरीक्षण के दौरान आजादनगर के रोड नंबर 15 में रोड के दोनों ओर फुटपाथ की दुकानों में अत्यधिक भीड़ेहोने के कारण उन्हें वहां से हटाया गया और दोबारा सड़क किनारे दुकान नहीं लगाने की चेतावनी दी गई। बिष्टुपुर मेन रोड पर तीन दुकानों लिनोवो व एलन सोली जूनियर के संचालक को मास्क नहीं पहनने तथा आर्चीज गैलरी को पांच से ज्यादा ग्राहक दुकान में खड़े रहने व मास्क नहीं पहनने पर नोटिस दिया गया। कदमा में एक होटल, सोनारी में एक विदेशी शराब दुकान और एक साइबर कैफे संचालक को नोटिस दिया गया। वहीं, इंसिडेंट कमांडर मनमोहन प्रसाद ने ओल्ड पुरुलिया रोड आजाद नगर में मदीना क्लोथ स्टोर व पटना बेकरी को तत्काल बंद कराते हुए 72 घंटे में स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। जुगसलाई में विजय अग्रवाल और चौक बाजार पर सुखी प्रसाद सत्यनारायण ज्वेलर्स को तीन दिन के लिए सील किया गया।

एमजीएम के दो कर्मी पॉजिटिव

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आहार विभाग के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दोनों को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। वहीं, ये दोनों कर्मचारी सुबह में मरीजों के लिए खाना बनाए थे। अस्पताल प्रबंधन ने इसे गंभीरता से लेते हुए आहार विभाग को सेनेटाइज कराया। साथ ही विभाग के सारे कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई जाएगी। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आउटसोर्स कर्मचारियों को भी लगाया जाएगा। इसके साथ ही एमजीएम के मुख्य भवन को भी सेनेटाइज कराया गया। इस भवन में तैनात एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

ड्रेसर सहित दो कोरोना संक्रमित

जुगसलाई स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के कर्मचारी लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। शुक्रवार को एक ड्रेसर व एक महिला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके बाद ड्रे¨सग रूम सहित ओपीडी को बंद कर पूरे अस्पताल को सेनेटाइज किया गया। वहीं, महिला एवं प्रसूति विभाग खुला रहेगा। ताकि गर्भवती को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इससे पूर्व भी जुगसलाई सीएचसी के एक कर्मचारी के पिताजी कोरोना पॉजिटिव निकले थे। इसके बाद ओपीडी को बंद किया गया था।