ष्ट॥न्यक्त्रन्ष्ठ॥न्क्त्रक्कक्त्र : पश्चिमी सिंहभूम जिले के सोनुवा-बंदगांव प्रखंड के सीमा क्षेत्र के लोंजो पंचायत के करमबा गांव में डायन के संदेह में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई हैं। जबिक उसी परिवार का एक 12 वर्षीयच्बच्चा घायल है।

धारधार हथियार से काटा

जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात में एक ही परिवार के चारों लोगों की हत्या की गई है। चारों की धारदार हथियार से काटकर हत्या की गई है। हत्या के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पा रहा है। ग्रामीणों के बीच डायन मामले में इस घटना को अंजाम दिए जाने की चर्चा है। इधर हत्या की सूचना मिलने के बावजूद भी नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण सोनुवा पुलिस घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाई है। इधर सूचना है कि पुलिस ग्रामीणों से ही शव मंगाने की फिराक में है। देर शाम तक शव सोनुवा थाना नहीं पहुंच सकी । सप्पो हेम्ब्रम का 12 वर्षीय पुत्र तुरका हेम्ब्रम गंभीर रुप से घायल है। किसी तरह वह अपनी जान बचाकर गांव से भागा खड़ा हुआ।

15 हजार का मोबाइल नहीं खरीदने पर लगाई फांसी

चक्रधरपुर शहर के पंप रोड स्थित मनोहरपुर की विधायक जोबा माझी के आवास के पीछे रहने वाले 17 वर्षीय किशोर रवि किशन माझी ने अपने घर के कुंआ में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के जवानों ने मृतक रवि की शव का पंचनाम कर पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा भेज दिया। यह घटना बुधवार की अहले सुबह की है।

11वीं का था स्टूडेंट

पुलिस को मृतक के पिता सह रेलकर्मी सुचेन्द्र माझी ने बताया कि उनके बेटे रवि किशन माझी ने कॉन्सेप्ट पब्लिक स्कूल में 11 वीं का परीक्षा दी थी। कुछ दिनों से रवि अपने पिता से 15 से 20 हजार रुपये मूल्य का नया मोबाइल खरीदने की जिद कर रहा था। उसके पिता ने रवि से कहा कि कुछ दिनों में जन्मदिन आने वाला है। उस दिन मोबाइल खरीद देगें। मंगलवार की रात को रवि अपने परिवार के साथ खाना खा कर रात 10 बजे के करीब अपने कमरे में सोने चला गया।

कुएं में मिला शव

बुधवार की अहले सुबह जब आस पड़ोस के लोग कुंआ में पानी भरने पहुंचे, तो देखा कि कुंआ के भीतर रस्सी के सहारे कोई फांसी लगाकर लटका हुआ है। इस बीच स्थानीय लोगों ने जब रस्सी को खींच शव निकाला, तो पता चला कि उक्त शव रवि किशन मांझी का था। रवि का शव देख कर उसके घर वालों का बुरा हाल था।