-गोविंदपुर सोसाइटी कॉलोनी की घटना

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: परसुडीह थाना के गोविंदपुर सोसाइटी कालोनी, गदरा निवासी अवधेश कुमार की बेटी आयो निशा (16) की टाटा मोटर्स अस्पताल में मौत हो गई। वह गोविंदपुर विवेक विद्यालय की दसवीं कक्षा की स्टूडेंट थी। शनिवार की सुबह वह कमरे में पढ़ रही थी। इस दौरान शार्ट सर्किट से कमरे में आग लग गई, जिसमें वह झुलस गई। धुआं उठते देख पड़ोस में काम कर रहे मजदूरों ने किसी तरह उसे बाहर निकाला। टाटा मोटर्स अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी रात में मौत हो गई। हालांकि पुलिस मौत को संदेहास्पद मान रही है। शव के पोस्टमार्टम के दौरान में शरीर में केरोसिन के दुर्गध मिले हैं। परसुडीह पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

------------

जलाई गई नवविवाहिता ने दम तोड़ा

पति सुधीर टुडू द्वारा जलाई गई महिला बबीता (16) की मौत एमजीएम अस्पताल में हो गई। वह एक महीने से अस्पताल में थी। वह सुंदरनगर थाना क्षेत्र की कुदादा की रहने वाली थी। मौत के पूर्व पुलिस को दिए गए बयान में उसने कहा था कि पति ने शरीर में केरोसिन छिड़क जला दिया था। उसकी शादी सुधीर टुडू के साथ 10 माह पूर्व हुई थी। घटना के बाद सुंदरनगर थाने की पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

------------

दक्ष एकेडमी का उद्घाटन

JAMSHEDPUR: खासमहल में रविवार को दक्ष एकेडमी का उद्घाटन किया गया। यहां स्टूडेंट्स को इंजीनियरिंग और मेडिकल इंट्रेंस टेस्ट की तैयारी करवाई जाएगी। संस्थान के डायरेक्टर कंदप झा ने बताया कि यहां बीआईटी और एनआईटी जैसे संस्थानों के इंजीनियर्स द्वारा स्टूडेंट्स का मार्गदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि खासमहल में पहली बार ऐसी संस्था शुरू की गई है जहां गरीब और पिछड़े वर्ग के मेधावी स्टूडेंट्स को बहुत ही कम फीस में इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कराई जाएगी।