छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर के सांसद सुनील महतो की बागुडि़या में नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, लेकिन स शहीद सांसद के परिजन को अबतक सरकारी नौकरी नहीं मिल सकी है। शहीद सुनील महतो के परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर कुड़मी सेना अनशन पर बैठने की घोषणा की है। इसे लेकर कुड़मी सेना के केन्द्रीय अध्यक्ष शैलेन्द्र महतो ने एसडीओ से अनशन के लिए परमिशन देने की मांग की है।

शहीद की मां की आर्थिक स्थिति खराब

सासंद सुनील महतो की शहादत के बाद से उनकी फैमिली खासकर मां की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। वे अपने बेटे व बहु के साथ गम्हरिया स्थित आवास में रह रही हैं। इस संबंध में आई नेक्स्ट में खबर छपने के बाद टूसू पर्व के मौके पर गोपाल मैदान में आयोजित मेला में सुनील महतो की मां खांदो देवी को एक लाख रुपए की आर्थिक मदद की गई थी। उस दौरान कुड़मी सेना ने नौकरी को लेकर सीएम रघुवर दास के गृह क्षेत्र में अनशन की बात कही थी। इस क्रम में मंडे को सेना द्वारा एसडी को पत्र दिया गया।

4 मार्च को होगा अनशन

कुड़मी सेना के अध्यक्ष शैलेन्द्र महतो ने कहा कि कुड़मी सेना व कुड़मी समाज की ओर से गवर्नमेंट का ध्यान आकृष्ट करने के लिए एग्रिको स्थित ट्रांसपोर्ट मैदान में सांसद सुनील महतो के शहादत दिवस के दिन एक दिवसीय सामुहिक अनशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 4 मार्च 2007 को सुनील महतो की हत्या हुई थी। इस कारण 4 मार्च को ही कुड़मी सेना द्वारा वहां अनशन किया जाएगा।

रघुनाथ के खिलाफ दर्ज होगी शिकायत

टाटा स्टील रूरल सर्विसेज से टाटा वर्कर्स यूनियन के कमेटी मेंबर आरके सिंह द्वारा विपक्षी गुट के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रघुनाथ पांडेय के खिलाफ मंगलवार को आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई जाएगी। चुनाव कमेटी से मांग की जाएगी कि पांडेय को नामांकन के अयोग्य घोषित किया जाए। सिंह का आरोप है कि चुनाव आचार संहिता के तहत तय मानक के अनुसार उम्मीदवारों को अपने निर्वाचन क्षेत्र में ही प्रचार करना है, इसके बावजूद रघुनाथ पांडेय ने सोनारी एयरपोर्ट स्थित एविएशन सेक्सन में जाकर प्रचार किया।